Thursday, March 28, 2024
Advertisement

US Open 2020 : सेरेना जीती जबकि बहन वीनस हारी, क्लाइस्टर्स भी पहले दौर से हुई बाहर

 सेरेना ने आर्थर ऐस स्टेडियम में मंगलवार की रात को क्रीस्टी आन को 7-5, 6-3 से हराया लेकिन उनसे एक साल बड़ी 40 वर्षीय वीनस को यूएस ओपन में पिछले 22 अवसरों में पहली बार पहले दौर में हार झेलनी पड़ी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 02, 2020 11:01 IST
Serena Williams- India TV Hindi
Image Source : AP Serena Williams

न्यूयार्क| अपने 24वें ग्रैंडस्लैम की कवायद में लगी सेरेना विलियम्स ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया लेकिन उनकी बड़ी बहन वीनस विलियम्स और लंबे अर्से बाद कोर्ट पर वापसी करने वाली किम क्लाइस्टर्स को पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। सेरेना ने आर्थर ऐस स्टेडियम में मंगलवार की रात को क्रीस्टी आन को 7-5, 6-3 से हराया लेकिन उनसे एक साल बड़ी 40 वर्षीय वीनस को यूएस ओपन में पिछले 22 अवसरों में पहली बार पहले दौर में हार झेलनी पड़ी।

विश्व में 20वें नंबर की कारोलिना मुचोवा ने उन्हें 6-3, 7-5 से पराजित किया। पिछले पांच ग्रैडस्लैम में यह चौथा अवसर है जबकि वीनस पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पायी। पिछले आठ साल में अपना पहला ग्रैडस्लैम मैच खेल रही क्लाइस्टर्स की वापसी भी सुखद नहीं रही। इस चार बार की ग्रैंडस्लैम विजेता को एकटेरिना अलेक्सांद्रोवा ने 3-6, 7-5, 6-1 से हराया। इस बीच सातवीं वरीयता प्राप्त मेडिसन कीज, नौवीं वरीय योहाना कोंटा और दसवीं वरीय गर्बाइन मुगुरूजा आगे बढ़ने में सफल रही। कीज ने टिमिया बाबोस को 6-1, 6-1 से, कोंटा ने हीथर वाटसन को 7-6 (7), 6-1 से और मुगुरूजा ने नाओ हिबिनो को 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। सोलहवीं वरीयता प्राप्त एलिस मर्टन्स को भी लॉरा सीगमेंट पर 6-2, 6-2 से जीत दर्ज करने में काई परेशानी नहीं हुई।

ये भी पढ़े : 70 करोड़ यूरो का रिलीज क्लॉज का भुगतान करने पर ही बार्सिलोना छोड़ सकते हैं मेसी : ला लीगा

पुरुष वर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव और अनुभवी एंडी मर्रे आगे बढ़ने में सफल रहे। मेदेवेदेव ने फ्रेडरिको डेलबोनिस को 6-1, 6-2, 6-4 से जबकि मर्रे ने योशिहितो निशियोका के खिलाफ पहले दो सेट गंवाने और दो मैच प्वाइंट बचाने के बाद 4-6, 4-6, 7-6 (5), 7-6 (4), 6-4 से जीत दर्ज की। आस्ट्रिया के दूसरी वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम ने स्पेन के जॉम मुनार के मैच के बीच से हट जाने के कारण अगले दौर में जगह बनायी। तब थीम 7-6 (6), 6-3 से आगे चल रहे थे।

अमेरिका के सैम क्वेरी को हालांकि पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें आंद्रे कुजनेत्सोव ने 6-4, 7-5 (6), 6-2 से पराजित किया। इस बीच महिला वर्ग में पूर्व चैंपियन सलोनी स्टीफन्स से रोमानिया की मिहेला बुजारनेस्कू को 6-3, 6-3 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की। स्टीफन्स ने 2017 में यहां खिताब जीता था लेकिन अभी वह विश्व रैंकिंग में 83वें नंबर पर हैं और यहां उन्हें 26वीं वरीयता दी गयी है। पुरुष वर्ग में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले जेजे वोल्फने 29वें वरीय गुइडो पेल्ला को 6-2, 0-6, 6-3, 6-3 से हराकर उलटफेर किया।

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 में इस नई जर्सी को पहनकर उतरेगी आरसीबी की टीम, देखें तस्वीर!

पुरुष वर्ग में ही छठे वरीय माटेयो बेरेटिनी, आठवीं वरीयता प्राप्त राबर्ट बातिस्ता आगुट, दसवें वरीय आंद्रेई रूबलेव, 11वें वरीय कारेन कचनोव, 14वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव, 15वें वरीय फेलिक्स आगुर अलिसामे और अनुभवी मारिन सिलिच भी अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement