Friday, April 19, 2024
Advertisement

US Open 2021 : अपने हमवतन कोको गॉफ को सीधे सेटों में हराकर तीसरे दौर में पहुंची स्लोएन स्टीफंस

स्टीफंस और कोको ने मुकाबले के बाद एक दूसरे को गले लगाया। स्टीफंस ने इसके बाद खिलाड़ी और इंसान के रूप में कोको की तारीफ भी की। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: September 02, 2021 9:40 IST
US Open 2021, Sloane Stephens, Coco Gauff, Sports, Tennis - India TV Hindi
Image Source : GETTY  Sloane Stephens

स्लोएन स्टीफंस ने दूसरे दौर में अपने हमवतन कोको गॉफ को सीधे सेटों में हराकर अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में जगह बनाई है। साल 2017 की चैंपियन और दुनिया की 66वें नंबर की खिलाड़ी स्टीफंस ने 21वीं वरीय कोको के खिलाफ 6-4 6-2 से जीत दर्ज की। 

स्टीफंस और कोको ने मुकाबले के बाद एक दूसरे को गले लगाया। स्टीफंस ने इसके बाद खिलाड़ी और इंसान के रूप में कोको की तारीफ भी की। 

यह भी पढ़ें- ENG vs IND: सीरीज 1-1 से बराबर होने के बावजूद दबाव इंग्लैंड पर है - रवि शास्त्री

स्टीफंस ने आर्थर ऐश स्टेडियम में मौजूद दर्शकों से कहा, ‘‘मुझे कोको पसंद है। मुझे लगता है कि सभी को पता है कि मुझे कोको पसंद है। मैच के बाद मैंने उसे कहा कि मैं उसे प्यार करती हूं। वह इतनी शानदार खिलाड़ी है और मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने उसे तब से बड़ा होते और खेलते हुए देखा है जब वह सिर्फ आठ साल की थी। ’’ 

स्टीफंस ने कहा, ‘‘मुझे पता है कि उसका भविष्य शानदार है।’’ मैच के दौरान भारी बारिश के कारण आर्थर ऐश स्टेडियम की छत को बंद किया गया था। क्षेत्र में तूफान की चेतावनी भी दी गई थी। खराब मौसम के कारण फ्लशिंग मिडोज पर सिर्फ एक और अन्य कोर्ट को ढका जा सकता है लेकिन बुधवार शाम तेज हवाओं के कारण इसमें परेशानी हुई। 

लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम की हटाई जा सकने वाली छत के कोनों से पानी अंदर आ रहा था जिसके कारण दो बार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाने वाले केविन एंडरसन और डिएगो श्वार्टजमैन के बीच मुकाबले को पहले सेट में 5-5 के स्कोर पर लगभग आधा घंटा रोकना पड़ा। 

यह भी पढ़ें- ENG vs IND: भरत अरूण का बड़ा बयान, रविचंद्रन अश्विन से डरे हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज

यह मुकाबला दोबारा शुरू हुआ लेकिन श्वार्टजमैन जब 7-6, 1-0 से आगे थे तो इसे स्थगित करना पड़ा। गत चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका ने तीसरे दौर में जगह बनाई जब उनकी दूसरे दौर की प्रतिद्वंद्वी ओल्गा डेनिलोविच ने वायरल के कारण हटने का फैसला किया। 

वह हालांकि कोविड-19 से संक्रमित नहीं हैं। पूर्व चैंपियन सिमोना हालेप, गारबाइन मुगुरुजा और विक्टोरिया अजारेंका भी सीधे सेटों में जीत के साथ आगे बढ़ने में सफल रहे। मुगुरुजा अगले दौर में अजारेंका से भिड़ेंगी जो दो बार की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन के अलावा अमेरिकी ओपन में तीन बार की उप विजेता हैं। अजारेंका ने पिछले साल भी यहां फाइनल में जगह बनाई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement