1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. US Open को सरकार से मिली हरी झंडी, दर्शकों के बिना तय समय पर होगा आयोजित

US Open को सरकार से मिली हरी झंडी, दर्शकों के बिना तय समय पर होगा आयोजित

न्यूयॉर्क के गवर्नर क्योमो ने कहा,‘‘हम अमेरिकी ओपन को लेकर रोमांचित हैं जो क्वीन्स में 31 सितंबर से 13 सितंबर तक खेला जाएगा।"

Bhasha Bhasha
Published on: June 17, 2020 8:23 IST
US Open gets the green signal from the government, will be held on time without audience- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES US Open gets the green signal from the government, will be held on time without audience

न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्योमो ने मंगलवार को कहा कि अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन अगस्त में होगा जो कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन को खोलने की राज्य की योजना का हिस्सा है। अमेरिकी टेनिस संघ ने न्यूयॉर्क सिटी के खाली स्टेडियम में इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का आयोजन कराने का फैसला किया था बशर्ते राज्य सरकार से इसे स्वीकृति मिल जाए। 

कई खेल लीग की तरह पेशेवर टेनिस टूर भी कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण मार्च से निलंबित है। अमेरिकी ओपन का आयोजन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक करने का कार्यक्रम है। यह सामान्यत: हर सत्र का चौथा और अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट होता है लेकिन 2020 का दूसरा ग्रैंडस्लैम होगा। 

इस साल अब तक सिर्फ फरवरी में ऑस्ट्रेलिया ओपन का आयोजन हो पाया है। क्योमो ने अलबानी में अपनी दैनिक प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘‘हम अमेरिकी ओपन को लेकर रोमांचित हैं जो क्वीन्स में 31 सितंबर से 13 सितंबर तक खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट स्टेडियम में दर्शकों के बिना होगा लेकिन आप इसे टीवी पर देख सकते हैं और मैं इसे स्वीकार करूंगा।’’ 

ये भी पढ़ें - पूर्व कप्तान भूटिया ने खिलाड़ियों को छोटी उम्र से ही तैयार करने पर दिया जोर

उन्होंने कहा,‘‘टेनिस अधिकारियों को असाधारण एहतियात बरतनी होंगी लेकिन टूर्नामेंट का आयोजन होगा।’’ इससे पहले मई में फ्रेंच ओपन को स्थगित कर दिया गया था और इसका आयोजन अमेरिकी ओपन के खत्म होने के एक हफ्ते बाद करने की योजना है। इस बीच 1945 में द्वितीय विश्व युद्ध के बाद विंबलडन को पहली बार रद्द किया गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड