Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ड्रग परीक्षण का नोटिस मिलने से सकते में आए उसैन बोल्ट

फर्राटा के बादशाह उसैन बोल्ट ने कहा है कि एथलेटिक्स से संन्यास लेने के बावजूद ड्रग परीक्षण नोटिस मिलने से वह सकते में आ गये है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 15, 2018 16:17 IST
Usain Bolt- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES फर्राटा के बादशाह उसैन बोल्ट ने कहा है कि एथलेटिक्स से संन्यास लेने के बावजूद ड्रग परीक्षण नोटिस मिलने से वह सकते में आ गये है।

सिडनी। फर्राटा के बादशाह उसैन बोल्ट ने कहा है कि एथलेटिक्स से संन्यास लेने के बावजूद ड्रग परीक्षण नोटिस मिलने से वह सकते में आ गये क्योंकि उनका अब कोई पेशेवर अनुबंध नहीं है और वह ऑस्ट्रेलिया में फुटबाल करियर शुरू करने की कोशिश में लगे हैं।

बोल्ट ने पिछले साल एथलेटिक्स से संन्यास ले लिया था। उन्हें आस्ट्रेलिया के सेंट्रल कोस्ट मैरिनर्स ने अभी तक अनुबंध नहीं सौंपा है जहां वह वर्तमान में 100 मीटर का विश्व रिकॉर्ड धारक ट्रायल पर है। 

बोल्ट ने इंस्टाग्राम पर दिये गये वीडियो में नोटिस को भी दिखाया है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं ट्रैक एवं फील्ड से संन्यास ले चुका हूं और फुटबॉलर बनना चाहता हूं लेकिन यह देखिये।’’  प्रतियोगिता से इतर परीक्षण के लिये मूत्र और रक्त के नमूने की मांग संबंधी यह नोटिस लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल महासंघ से जारी किया है। 

बोल्ट ने कहा, ‘‘मैं आज कैसे ड्रग परीक्षण दे सकता हूं। मैं अभी पेशेवर फुटबॉलर भी नहीं हूं। मैंने उस महिला से कहा कि अभी जबकि मैंने क्लब के साथ अनुबंध नहीं किया है तब मेरा परीक्षण क्यों किया जा रहा है। उन्होंने उनसे कहा कि मैं एलीट एथलीट हूं और इसलिए मेरा परीक्षण होना चाहिए। फिर ठीक है।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement