Friday, April 26, 2024
Advertisement

एएफसी चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करने पर एफसी गोवा को विराट कोहली ने दी बधाई

एफसी गोवा बुधवार को जमशेदपुर एफसी को 5-0 से हराते हुए एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई। इस सीजन में 18 मैचों मे गोवा की यह 12वीं जीत है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 20, 2020 15:37 IST
Virat Kohli congratulates FC Goa on qualifying for AFC Champions League - India TV Hindi
Image Source : TWITTER : @INDSUPERLEAGUE Virat Kohli congratulates FC Goa on qualifying for AFC Champions League 

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के सेमीफाइनल में पहले ही जगह बना चुकी एफसी गोवा बुधवार को जमशेदपुर एफसी को 5-0 से हराते हुए एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई। इस सीजन में 18 मैचों मे गोवा की यह 12वीं जीत है। इसके साथ उसके 39 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज एटीके एफसी (33) से छह अंकों की बढ़त ले चुकी है।

एफसी गोवा की इस उपलब्धि पर विराट कोहली ने उन्हें बधाई दी है। विराट कोहली ने ट्विट करते हुए लिखा 'आईएसएल लीग टेबल में टॉप पर पहुंचने और एएफसी चैंपियंस लीग समूह के चरण के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय क्लब बनने के लिए एफसी गोवा के लिए बड़ा थम्स अप! अपने काम में ऐसे ही लगे रहो। हम सब तुम्हारे साथ हैं।'

उल्लेखनीय है, गोवा के साथ-साथ एटीके और बेंगलुरू एफसी भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। जमशेदपुर एफसी की 18 मैचों में यह आठवीं हार है। यह टीम पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

गोवा ने 11वें मिनट में ही फेरान कोरोमिनास के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली। इस सीजन नें कोरो का यह 14वां गोल है और अब वह सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में एटीके के राय कृष्णा की बराबरी पर आ गए हैं।

गोवा ने इसके बाद 1-0 की बढ़त को कायम रखते हुए दूसरे हाफ में प्रवेश किया।

दूसरे हाफ में 61वें मिनट में एफसी गोवा ने पहला बदलाव करते हुए एमे को बाहर किया और एइबान को मैदान पर उतारा।

62वें मिंनट में गोवा की ओर से बोउमोस ने एक जोरदार हमला किया लेकिन उनका प्रयास पोल से टकराकर दिशाहीन हो गया। 65वें मिनट में जमशेदपुर ने डेविड ग्रांडे को बाहर कर सीके विनीत को मैदान पर उतारा।

बोउमोस ने 70वें मिनट में एक और हमला किया और इस बार वह सफल रहे। बोउमोस ने लेन डोंगेल की मदद से गोल करते हुए गोवा को 2-0 से आगे कर दिया। यह इस सीजन में बोउमोस का 10वां गोल है।

दूसरा गोल और जीत लगभग सुनिश्चित होते देख गोवा ने 73वें मिनट में कोरो को आराम देने का फैसला किया और इदु बेदिया को अंदर लिया गया।

इसी बीच जैकीचंद सिंह ने 84वें मिनट में बोउमोस की मदद से गोल करते हुए गोवा को 3-0 से आगे कर दिया। मेजबान टीम तीसरे गोल के झटके से अभी सम्भली भी नहीं थी कि मोउतोर्दा फाल ने 87वें मिनट में स्थानापन्न बेदिया की मदद से गोल कर गोवा को 4-0 से आगे कर दिया।

मेजबान टीम की फजीहत यही नहीं रुकी। दनादन दो गोल दागने के बाद गोवा ने एक और गोल कर अपनी बढ़त को 5-0 कर दिया। उसके लिए पांचवां गोल बोउमोस ने 90वें मिनट में किया।

(With IANS Inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement