Sunday, May 19, 2024
Advertisement

एशिया में भारत का दबदबा चाहता हूं: संदेश झिंगन

भारतीय फुटबाल टीम के स्टार डिफेंडर संदेश झिंगन ने मंगलवार को म्यांमार के खिलाफ 2019-एएफसी एशिया कप क्वालीफायर मुकाबले से पहले कहा कि वह दमदार खेल से एशिया में भारत का दबदबा कायम करना चाहते हैं।

Reported by: IANS
Published on: November 11, 2017 19:07 IST
 Sandesh Jhingan- India TV Hindi
Sandesh Jhingan

नई दिल्ली: भारतीय फुटबाल टीम के स्टार डिफेंडर संदेश झिंगन ने मंगलवार को म्यांमार के खिलाफ 2019-एएफसी एशिया कप क्वालीफायर मुकाबले से पहले कहा कि वह दमदार खेल से एशिया में भारत का दबदबा कायम करना चाहते हैं। भारतीय टीम ने पिछली बार 2011 में एशिया कप में हिस्सा लिया था। हालांकि, उसने 2019 में आयोजित होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट में क्वालीफाई कर लिया है।

चंडीगढ़ में जन्मे झिंगन ने अखिल भारतीय फुटबाल संघ (एआईएफएफ) को दिए बयान में कहा, "एशिया कप में प्रवेश भारतीय टीम के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इससे साफ पता चल रहा है कि 2011 के बाद से भारत ने फुटबाल जगत में लगातार विकास किया है।"

झिंगन ने कहा, "अब से हमें खेल में सुधार को प्राथमिकता देनी है और एशिया पर दबदबा कायम करने की कोशिश करना है। एशिया कप से हमें उच्चस्तरीय टीमों के साथ खेलने का मौका मिलेगा। सुधार के लिए हमें दबदबा बनाने के बारे में सीखने की जरूरत है और इसके लिए हमें बहुत काम करना है।"

भारत के 24 वर्षीय खिलाड़ी झिंगन ने कहा कि वर्तमान में भारतीय टीम के खिलाड़ियों के अंदर कभी न हार मानने का जज्बा है। इससे टीम को अपनी अविजित लय को बनाए रखने में मदद मिली है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement