Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टोक्यो में मेडल जीतने के लिए सब कुछ करेंगे : मिडफील्डर निक्की प्रधान

भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर निक्की प्रधान ने कहा है टोक्यो ओलंपिक में पदक हासिल करने के लिए टीम सब कुछ करेगी। 26 वर्षीय निक्की 2016 रियो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा थीं।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 12, 2020 14:29 IST
टोक्यो में मेडल जीतने...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA टोक्यो में मेडल जीतने के लिए सब कुछ करेंगे : मिडफील्डर निक्की प्रधान

बेंगलुरु| भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर निक्की प्रधान ने कहा है टोक्यो ओलंपिक में पदक हासिल करने के लिए टीम सब कुछ करेगी। 26 वर्षीय निक्की 2016 रियो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा थीं। उन्होंने कहा, "2016 में हम सबके लिए एक बहुत बड़ा पल था। मुझे लगता है कि हम इसी चीज से अभिभूत थे कि हमने 36 साल बाद ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था। लेकिन, मेरा मानना है कि वह महज शुरुआत थी।"

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल जुलाई-अगस्त में होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। निक्की ने कहा, " मैंने हमेशा ओलंपिक पदक का सपना देखा है। मुझे पता है कि बाकी लड़कियां भी केवल ओलंपियन नहीं बल्कि ओलंपिक पदक विजेता के रूप में अपनी पहचान बनाना चाहती हैं। इसलिए जब भी हम टोक्यो में कदम रखेंगे तो हम इसमें पोडियम हासिल करने के लिए सबकुछ करेंगे।"

झारखंड की रहने वाली निक्की ने साथ ही कहा, " एक समय था जब मेरे लिए एक पेशेवर हॉकी खिलाड़ी होने की कल्पना करना मुश्किल था। लेकिन, मुझे लगता है कि मैंने जो मेहनत की है और आसपास के लोगों से जो मुझे समर्थन मिला है, इससे मुझे बहुत फायदा हुआ है। मैंने राज्य का प्रतिनिधित्व करना शुरू कर दिया और इसने मुझे राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए प्रेरित किया।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement