Saturday, April 20, 2024
Advertisement

FIFA WC 2018 में गलती करने पर अर्जेंटीना के गोलकीपर को मिली थी जान से मारने की धमकी

अर्जेंटीना फुटबाल टीम के गोलकीपर विली काबालेरो ने दावा किया है कि 2018 फीफा विश्व कप में क्रोएशिया के खिलाफ हुई गलती के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी।

IANS Reported by: IANS
Updated on: May 26, 2020 19:40 IST
FIFA WC में गलती करने पर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES FIFA WC में गलती करने पर अर्जेंटीना के गोलकीपर को मिली थी जान से मारने की धमकी

ब्यूनस आयर्स| अर्जेंटीना फुटबाल टीम के गोलकीपर विली काबालेरो ने दावा किया है कि 2018 फीफा विश्व कप में क्रोएशिया के खिलाफ हुई गलती के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी। 2018 फीफा विश्व कप में क्रोएशिया के खिलाफ मैच के 53वें मिनट में एंटी रेबिक ने बॉल को नेट में पहुंचा दिया था और उनके इस शॉट को काबालेरो रोक नहीं पाए थे। रेबिक के इस गोल के बाद लुका मोडिक ने दो और गोल दागकर क्रोएशिया को अर्जेंटीना पर 3-0 से जीत दिला दी थी।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, काबालेरो ने टीएनटी स्पोटर्स से कहा, "क्रोएशिया के गोल की गलती के बाद ही मैंने इसे टोटो सालवियो को दिया। लेकिन मैं मैदान को हिट कर गया था। बॉल रेबिक के पास चली गई, जिसकी कोई उम्मीद नहीं थी। हर कोई सोच रहा था कि मैं इसमें बीच में आऊंगा। लेकिन यह ऐसा नहीं था। मैंने अपने जीवन में इससे पहले कभी भी इस तरह से बॉल को हिट नहीं किया था।"

उन्होंने कहा, " मैं इसे लंबा छोड़ना चाहता था क्योंकि दो स्टाइकर सामने से आ रहे थे। लेकिन विश्व कप की गलती के एक दिन बाद ही हर किसी के पास मेरा नंबर था। मेरे लिए अच्छा समय नहीं था।"

गोलकीपर ने कहा, "इसके बाद मुझे काफी सारे मैसेज भेजे गए और उनमें से एक जान से मारने की धमकी वाला मैसेज भी था। इस मैसेज ने मुझे और मेरे परिवार और मेरे भविष्य के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया था।"

इस हार के बावजूद अर्जेंटीना की टीम अंतिम-16 के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही थी, लेकिन अंतिम 16 में उसे फ्रांस से 3-4 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, क्रोएशिया की टीम दूसरी बार विश्व कप फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे फ्रांस के हाथों 2-4 से खिताबी हार का सामना करना पड़ा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement