Thursday, April 18, 2024
Advertisement

द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद विंबलडन पहली बार हुआ रद्द, नई तारीखों का हुआ ऐलान

ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण इस साल विंबलडन को रद्द करने का फैसला किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 01, 2020 21:27 IST
द्वितीय विश्वयुद्ध के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद विंबलडन पहली बार हुआ रद्द, नई तारीखों का हुआ ऐलान 

लंदन। कोरोना वायरस महामारी के कारण बुधवार को विम्बलडन रद्द कर दिया गया । दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार यह सबसे पुराना ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट रद्द किया गया है। आल इंग्लैंड क्लब ने आपात बैठक के बाद यह घोषणा की कि इस साल यह टूर्नामेंट नहीं होगा। विम्बलडन क्लब के ग्रासकोर्टपर 29 जून से 12 जुलाई के बीच खेला जाना था।

अब अगला सत्र 28 जून से 11 जुलाई 2021 के बीच होगा। यह टूर्नामेंट पहली बार 1877 में खेला गया और उसके बाद से हर साल होता आया है। सिर्फ 1915 से 1918 के बीच प्रथम विश्व युद्ध के दौरान और 1940 से 1945 के बीच दूसरे विश्व युद्ध के दौरान यह नहीं खेला गया।

कोरोना वायरस के कारण तोक्यो ओलंपिक स्थगित हो चुके हैं। विम्बलडन इस महामारी के कारण रद्द होने वाला पहला ग्रैंडस्लैम है  मई में होने वाला फ्रेंच ओपन अब सितंबर के आखिर में होगा। अमेरिकी ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर के बीच न्यूयार्क में खेला जायेगा । 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement