Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

विंबलडन : अगले दौर में पहुंचे मरे, विलियम्स और निशिकोरी

निशिकोरी ने एक घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में इटली के मार्को सेचेहिनाटो को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-0 से मात देते हुए दूसरे दौर में कदम रखा।

IANS IANS
Published on: July 04, 2017 16:15 IST
wimbeldon- India TV Hindi
wimbeldon

नई दिल्ली: विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे, नौवीं वरीयता प्राप्त जापान के केई निशिकोरी और अमेरिका की महिला टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने सोमवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन की विजयी शुरुआत की। रोमानिया की महिला खिलाड़ी सिमोना हालेप, फ्रांस के पुरुष खिलाड़ी जो विलफ्रेड सोंगा ने टूर्नामेंट के पहले दौर के अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की है।

चोट से वापसी करते हुए मरे ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुबलिक को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 6-2 से मात दी। यह मैच एक घंटे 44 मिनट तक चला।

इस मैच में बारिश के कारण थोड़ी देरी हुई। मरे ने दो सेट जीत लिए थे और तीसरे सेट में 2-0 से आगे चल रहे थे तभी बारिश ने दखल दिया और कुछ देर मैच रोकना पड़ा। मैच जब दोबारा शुरू हुआ तो मरे को जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई।

निशिकोरी ने एक घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में इटली के मार्को सेचेहिनाटो को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-0 से मात देते हुए दूसरे दौर में कदम रखा।

स्पेन के बॉतिस्ता ने आस्ट्रिया के आंद्रेस हेदर को सीधे सेटों में 6-3, 6-1, 6-2 से मात दी। यह मुकाबला एक घंटे 37 मिनट तक चला।

महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में अमेरिका की वीनस विलियम्स ने बेल्जियम की इलिसे मेर्टेस को सीधे सेटों में 7-6 (9-7), 6-4 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

महिला एकल वर्ग में हालेप ने भी दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने पहले दौर के मैच में न्यूजीलैंड की मारिना इरकोविक को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से हराते हुए अगले दौर में जगह बनाई।

पुरुष एकल वर्ग में सोंगा ने ब्रिटेन के कैमरन नॉरी को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी। यह मुकाबला एक घंटे 22 मिनट तक चला।

दूसरी ओर आस्ट्रेलिया के पुरुष खिलाड़ी निक किर्जियोस, फ्रांस के पियरे ह्यूज हर्बर्ट के साथ मुकाबला पूरा नहीं कर पाए। हालांकि जब खेल रुका तब हर्बर्ट 6-3, 6-4 से आगे थे। यह मैच 58 मिनट ही चला।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement