Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जम्मू एंड कश्मीर में पहली बार हुआ विंटर गेम्स का शुभारम्भ, खेल मंत्री ने किरन रिजिजू ने बताया बड़ा कदम

गुलमर्ग में पहले विंटर गेम्स 7 से 11 मार्च के बीच होंगे। इस इवेंट में देशभर के 800 से अधिक खिलाड़ी उतरेंगे।

Manzoor Mir Written by: Manzoor Mir
Updated on: March 07, 2020 23:43 IST
Kiren Rijiju- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/KIREN RIJIJU Kiren Rijiju

पिछले साल देश के जम्मू एंड कश्मीर में धारा-370 हटाए जाने के बाद सरकार ने वहाँ पर एक और सराहनीय कदम उठाया है। जिसके चलते पहली बार इस राज्य में खेलो इंडिया विंटर गेम्स का आयोजन किया गया। जिसमें भारत के खेल मंत्री किरन रिजिजू भी मौजुद थे। इस तरह भारत में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर विंटर गेम्स का आयोजन करने के बाद खेल मंत्री ने ट्वीट कर इसे भारतीय खेलों के लिए एक महान दिन बताया। 

रिजिजू ने ट्वीट करते हुए कहा, "भारतीय खेलों के लिए एक महान दिन, भारत के पहले विंटर गेम्स खेलो इंडिया का शुभारम्भ गुलमर्ग में हो चुका है। ये भारतीय खेलों के विकास की ओर बढ़ाया गया एक बड़ा कदम है जिसे हम प्रधानमंत्री मोदी जी के चलते साकर कर पाए।"

बता दें कि ये खेल 7 से 11 मार्च के बीच गुलमर्ग में होंगे। इस इवेंट में देशभर के 800 से अधिक खिलाड़ी उतरेंगे। इसमें स्नो स्कीइंग, स्नो बोर्डिंग, स्की माउंटेनियरिंग, आइस स्टॉक, स्नो रग्बी और स्नो बेसबॉल सहित 30 इवेंट होंगे। हिमालयन रीजन के खिलाड़ियों के लिए यह अपनी तरह का देश में होने वाला पहला बड़ा इवेंट है। इस तरह के आयोजन से विंटर गेम्स को लेकर एक माहौल बनेगा। हर चार साल पर विंटर ओलिंपिक का भी आयोजन होता है। हमें अब तक इसमें कोई मेडल नहीं मिला है। इस तरह ओलंपिक के विंटर गेम्स में पदक की ओर बढाया गया ये एक सराहनीय कदम है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement