1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. महिलाओं की राष्ट्रीय कुश्ती में सोनम ने साक्षी मलिक को हराकर जीता स्वर्ण पदक

महिलाओं की राष्ट्रीय कुश्ती में सोनम ने साक्षी मलिक को हराकर जीता स्वर्ण पदक

हरियाणा की युवा पहलवान सोनम मलिक ने शनिवार को महिला राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में 62 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में 2016 ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक को 7-5 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया।

IANS IANS
Published on: January 30, 2021 19:06 IST
women national wrestling Sonam Malik won gold by defeating Sakshi Malik- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES women national wrestling Sonam Malik won gold by defeating Sakshi Malik

आगरा। हरियाणा की युवा पहलवान सोनम मलिक ने शनिवार को महिला राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में 62 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में 2016 ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक को 7-5 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। दो बार की कैडेट विश्व चैंपियन सोनम की साक्षी पर यह लगातार तीसरी जीत है। सोनम ने पिछले साल फरवरी में एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर और पिछले साल जनवरी में एशियाई चैंपियनशिप के लिए ट्रायल में साक्षी को हराया था।

ये भी पढ़ें - ISL-7 : चेन्नइयिन को हराकर प्लेआफ का दावा पुख्ता करने उतरेगा हैदराबाद

मध्य प्रदेश की पुष्पा और हरियाणा की मनीषा ने 62 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीता।

ये भी पढ़ें - ISL-7 : केरल के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेगा मोहन बागान

अन्य दो ओलंपिक भार वर्ग-50 किग्रा और 57 किग्रा के फाइनल का भी रविवार को आयोजन हुआ। हरियाणा की मिनाक्षी ने फाइनल में अपने राज्य की खिलाड़ी हेनी कुमार को हराकर 50 किग्रा का स्वर्ण जीता जबकि महाराष्ट्र की स्वाति शिंदे और दिल्ली की कीर्ति ने कांस्य जीता।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए लेग स्पिन की प्रैक्टिस कर रहे हैं जसप्रीत बुमरहा, देखें वीडियो

हरियाणा की अंशु ने 57 किग्रा वर्ग में स्वर्ण जीता। फाइनल में अंशु ने रेलवे की ललिता को हराया। अंशु की राज्य की मानसी और मध्य प्रदेश की रमन यादव ने कांस्य जीता।

55 किग्रा में हरियाणा की अंजू ने दिल्ली की बंटी को हराकर स्वर्ण पदक जीता। उत्तर प्रदेश की इंदु तोमर और दिल्ली की सुषमा शौकीन ने कांस्य जीता।

रेलवे की पिंकी ने हरियाणा की नैना को हराकर 72 किग्रा का स्वर्ण जीता जबकि उत्तर प्रदेश की प्रियंका और रेलवे की कविता ने कांस्य जीता।

 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15