Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस के बावजूद महिला हॉकी का ध्यान ओलंपिक पर : कोच शुअर्ड मरेन

भारतीय टीम को 14 से 25 मार्च तक चीन का दौरा करना था, जिसे फरवरी में पहले ही रद्द किया जा चुका है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 18, 2020 22:06 IST
Sjoerd Marijne- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Sjoerd Marijne

नई दिल्ली| देश और दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस के कारण भारतीय महिला हॉकी टीम के अधिकतर कार्यक्रम स्थगित और रद्द किए जा चुके हैं। लेकिन कोच शुअर्ड मरेन टीम की तैयारी की योजना को लेकर किसी तरह के भारी बदलाव के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

भारतीय टीम को 14 से 25 मार्च तक चीन का दौरा करना था, जिसे फरवरी में पहले ही रद्द किया जा चुका है। टीम को जून में एशियाई चैंपियनशिप में भी भाग लेना है और उस पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

मरेन ने आईएएएनएस से कहा, "जहां तक ओलंपिक की बात है तो वह तय समय पर ही होने जा रहा है। अब हमें केवल अपना दौरा ही देखना है।"

उन्होंने कहा, "हमें नीदरलैंड्स, जर्मनी और जून में एशियाई चैंपियनशिप का दौरा करना था। हमें यह देखना होगा कि कौन सा संभव है। अगर ऐसा नहीं होता है तो हमें इसे स्वीकार करना होगा। खेल में बदलती परिस्थितियों को स्वीकार करना आम बात है। हॉकी इंडिया जो कुछ भी कर सकती है, वह साई के साथ मिलकर कर रही है। इसलिए मैं कोई अलग रणनीति नहीं बनाना चाहता।"

मरेन ने कहा कि उन्होंने सोमवार को ही खिलाड़ियों के साथ एक बैठक की है, जिसमें उन्होंने खिलाड़ियों को बताया है कि उन्हें 24 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक पर अपना ध्यान लगाना है।

कोच ने कहा, "जब तक हम कुछ और नहीं सुनते तब तक हम अपने कार्यक्रम पर ध्यान लगाना जारी रखते हैं। वे (खिलाड़ी) बहुत निराश थे कि वे घर नहीं जा सकते। लेकिन वे भी इस स्थिति को समझते हैं जोकि सबसे महत्वपूर्ण है।"

उन्होंने कहा, "अगर आप अपने परिवार को चार सप्ताह तक नहीं देखते हैं तो आप निराश होंगे। उन्हें वास्तव में ब्रेक की जरूरत थी। ब्रेक केवल शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक भी है। इसलिए अब हमें इस तरह की चीजों से निपटना होगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement