1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Wrestling : विनेश ने रोम रैंकिंग सीरीज इवेंट में जीता स्वर्ण पदक

Wrestling : विनेश ने रोम रैंकिंग सीरीज इवेंट में जीता स्वर्ण पदक

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने रोम रैंकिंग सीरीज इवेंट में चीन की लुईसा एलिजाबेथ को 53 किलो वर्ग में हराकर साल 2020 का पहला गोल्ड मेडल जीता।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 17, 2020 23:57 IST
Wrestling: Vinesh wins gold medal in Rome ranking series event- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Wrestling: Vinesh wins gold medal in Rome ranking series event

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने रोम रैंकिंग सीरीज इवेंट में चीन की लुईसा एलिजाबेथ को 53 किलो वर्ग में हराकर साल 2020 का पहला गोल्ड मेडल जीता। विनेश ने इस मैच में लुईसा को 4-0 से मात दी। वहीं 57 किलो वर्ग में भारतीय पहलवान अंशु मलिका को रचत पदक से संतुष्ट होना पड़ा। इससे पहले विनेश फोगाट ने चीन की दो प्रतिद्वंद्वियों को पस्त करते हुए शुक्रवार को यहां रोम रैंकिंग सीरीज कुश्ती प्रतियोगिता की 53 किग्रा स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया था।

विनेश ने क्रिस्टिना बेरेजा (10-0) और लैनुआन लुओ (15-5) के खिलाफ तकनीकी श्रेष्ठता के बूते जीत हासिल की जिसके बाद उन्होंने कियानयु पांग (4-2) को शिकस्त दी। यूक्रेन की बेरेजा के खिलाफ विनेश ने ‘डबल लेग’ आक्रमण से जीत हासिल की तो लुओ पर क्वार्टरफाइनल की जीत काफी मुश्किल रही, हालांकि स्कोर लाइन से ऐसा नहीं दिखता।

लुओ मजबूत प्रतिद्वंद्वी थी जो पहले पीरीयड के बाद 5-2 से बढ़त बनाये थीं लेकिन विनेश ने कुछ चतुर प्रयासों से दूसरे पीरियड में अंक जुटाये। दो बार उन्होंने लुओ को पैर से गिराया। पांग के खिलाफ सेमीफाइनल में विनेश पूरी तरह से नियत्रंण में थी और 4-0 से आगे थी लेकिन अंत में दो अंक गंवा बैठीं। 

More To Follow...

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड