Friday, April 26, 2024
Advertisement

US Open 2021: गत चैंपियन का टूटा टाइटल डिफेंड करने का सपना, नाम लिया वापस

फाइनल में एलेक्जेंडर ज्वेरेव से शुरुआत के दो सेट हारने के बाद थीम लगातार तीन सेट जीते और यूएस ओपन 2020 के चैंपियन बने थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 19, 2021 7:12 IST
Wrist injury rules defending champion Dominic Thiem out of...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Wrist injury rules defending champion Dominic Thiem out of US Open

गत चैंपियन डॉमिनिक थीम ने बुधवार को सोशल मीडिया के जरिए घोषणा कर दी है कि यूएस ओपन से नाम वापस लेना उनके लिए एक मुश्किल फैसला था। यूएस ओपन से नाम वापस लेना का कारण उनकी कलाई पर जून में लगी चोट है।

27 वर्षीय ऑस्ट्रेलियन थीम 2021 सीजन नहीं खेलेंगे। उन्होंने कहा है कि वे रिकवर हो रहे थे लेकिन अचानक पिछले हफ्ते दर्द बढ़ गया था। उन्होंने कहा, “ये एक मुश्किल फैसला था लेकिन मैं जानता हूं कि मुझे ये करना ही था।”

थीम ने पिछले साल न्यूयॉर्क में एक धमाकेदार वापसी की थी। फाइनल में एलेक्जेंडर ज्वेरेव से शुरुआत के दो सेट हारने के बाद लगातार तीन सेट जीते और यूएस ओपन 2020 के चैंपियन बने। इस जीत के बाद वर्ल्ड नंबर 6 थीम का फॉर्म खराब हो गया था।

फ्रेंच ओपन के पहले राउंड मैच में उन्होंने पाब्लो एंडुजार के खिलाफ दो सेट की लीड लेने के बाद मैच गंवाया था। डॉमिनिक थीम ने ट्विटर पर लिखा, “मुझे यूएस ओपन से अपना नाम वापस लेना होगा और 2021 सीजन में मैं नहीं खेलूंगा। मुझे दुख है कि मैं न्यूयॉर्क में यूएस ओपन के अपने टाइटल हो डिफेंड नहीं कर सकूंगा क्योंकि जून में मालोर्का ओपन में जो कलाई में चोट लगी थी वो ठीक नहीं हुई है।”

 महिलाओं के लिये छह टीमों का आईपीएल शुरू करना चाहिए: मंधाना

रविवार को चैंपियन खिलाड़ी रोजर फेडरर ने भी यूएस ओपन से अपना नाम वापस लिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement