Sunday, May 12, 2024
Advertisement

जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जीता सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब

अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के फाइनल में रूस के एंड्री रुबलेव को 6-2, 6-3 से हराकर अपना पांचवां एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीत लिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 23, 2021 12:05 IST
जर्मनी के अलेक्जेंडर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जीता सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब

सिनसिनाटी| अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के फाइनल में रूस के एंड्री रुबलेव को 6-2, 6-3 से हराकर अपना पांचवां एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीत लिया। इस तरह वह बोरिस बेकर के बाद सिनसिनाटी में खिताब जीतने वाले पहले जर्मन चैंपियन खिलाड़ी बने। बेकर ने 1985 में यह खिताब अपने नाम किया था।

विश्व के 5वें नंबर के खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में पिछले छह मैचों में कभी भी मैच नहीं जीता था, लेकिन टोक्यो में अपने ओलंपिक एकल स्वर्ण पदक जीतने के बाद और सीजन की अपनी चौथी टूर-स्तरीय ट्रॉफी पर कब्जा करने के लिए ज्वेरेव ने पूरे सप्ताह उच्च गुणवत्ता वाला टेनिस खेला।

ज्वेरेव ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को हराया था। इस साल की शुरूआत में, 24 वर्षीय ज्वेरेव ने तीन साल के मास्टर्स 1000 खिताब के सूखे को समाप्त करने के लिए मई में मुटुआ मैड्रिड ओपन का ताज जीता और फिर मार्च में कड़ी मेहनत से अकापुल्को में ट्रॉफी भी जीती।

ज्वेरेव अब 1990 में सीरीज शुरू होने के बाद से सबसे अधिक मास्टर्स 1000 खिताब जीतने के मामले में नौवें स्थान पर है। साथ ही वह 1996 में आंद्रे अगासी के बाद से उसी वर्ष वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन का ताज और ओलंपिक एकल स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

दूसरी ओर, चौथी वरीयता प्राप्त रुबलेव अपने दूसरे मास्टर्स 1000 फाइनल में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। मार्च में रॉटरडैम ओपन के रूप में अपना चौथा एटीपी 500 खिताब जीतने वाले इस रूसी ने सिनसिनाटी में फाइनल में स्थान बनाने के सफर के दौरान अपने ही देश के डेनियल मेदवेदेव पर अपनी पहली जीत हासिल की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement