1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एएफसी एशियाई कप: दबदबे के बावजूद भारत ने मौके गंवाये, ईरान से गोलरहित ड्रॉ खेला

एएफसी एशियाई कप: दबदबे के बावजूद भारत ने मौके गंवाये, ईरान से गोलरहित ड्रॉ खेला

भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने गुरूवार को एएफसी एशियाई कप के अपने शुरूआती मुकाबले में ईरान के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला। भारतीय टीम अब रविवार को चीनी ताइपे से भिड़ेगी। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 20, 2022 22:43 IST
भारत और ईरान के बीच मैच की फोटो- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत और ईरान के बीच मैच की फोटो

Highlights

  • भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने ईरान के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला
  • मैच में पूरी तरह से दबदबा बनाने के बावजूद गोल करने के कई मौके गंवा दिये
  • भारतीय टीम अब रविवार को चीनी ताइपे से भिड़ेगी

भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने गुरूवार को एएफसी एशियाई कप के अपने शुरूआती मुकाबले में ईरान के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला। भारतीय टीम ने मैच में पूरी तरह से दबदबा बनाने के बावजूद गोल करने के कई मौके गंवा दिये जिससे उसे गोलरहित ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। शुरूआती मिनट में ईरान की टीम बेहतर दिख रही थी जिसमें उसे गोल करने के दो मौके भी मिले जिसमें एक क्रॉसबार पर हिट भी किया। लेकिन घरेलू टीम ने फिर ग्रुप ए के इस मैच के पहले हाफ के बीच में पूरी तरह नियंत्रण बना लिया और अंत तक अपना दबदबा कायम रखा। 

पीवी सिंधू और एचएस प्रणय सैयद मोदी इंटरनेशल के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

भारत ने दूसरे हाफ में एक दूसरे को पास देने का शानदार खेल दिखाया जिसके बारे में मुख्य कोच थॉमस डेनेरबी ने काफी बात की थी। लेकिन टीम दुर्भाग्यशाली रही कि वह कोई भी गोल करके मैच नहीं जीत सकी। भारतीय टीम गोल करने की कोशिश में जुटी थी लेकिन ईरान ने उनके लगातार हमलों का डटकर सामना किया। भारतीय टीम ईरान के बॉक्स के अंदर सभी तरह से - क्रास, शॉट्स, हेडर - हमले कर रही थी लेकिन घरेलू टीम फिर भी गोल नहीं कर सकी। भारत के लिये सबसे अच्छा मौका 76वें मिनट में आया जब डांगमेई ग्रेस ने गोल के सामने हेडर शॉट लगाया लेकिन ईरान की गोलकीपर जोहरेह कोदाई ने किसी तरह से इसका बचाव कर लिया। भारतीय टीम अब रविवार को चीनी ताइपे से भिड़ेगी। 

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news