Friday, April 26, 2024
Advertisement

Asian Cup Table Tennis में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में पहुंचकर मचाया डंका

भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा एशिया कप टेबल टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: November 18, 2022 21:53 IST
Manika Batra- India TV Hindi
Image Source : PTI Manika Batra

Asian Cup Table Tennis 2022: भारतीय पैडलर मनिका बत्रा शुक्रवार को एशिया कप टेबल टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं, उन्होंने यहां चीनी ताइपे और दुनिया की 23वें नंबर की चेन सू यू पर बड़ी जीत दर्ज की। विश्व की 44वें नंबर की मनिका ने महिला एकल क्वार्टर फाइनल में चेन को 4-3 (6-11, 11-6, 11-5, 11-7, 8-11, 9-11, 11-9) से हरा दिया।

मनिका का कमाल जारी

इससे पहले, 27 वर्षीय भारतीय ने गुरुवार को राउंड ऑफ 16 के मैच में चीन की दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी चेन जिंगटोंग को हराया था। सेमीफाइनल में उनका सामना कोरिया की जियोन जिही और जापान की मीमा इतो के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा।

हाल के परिणाम बत्रा के लिए अच्छे नहीं रहे हैं, जिनके पास 2022 में कुछ आफ-द-फील्ड और कोर्ट पर भी उनके प्रदर्शन के कारण अच्छा समय नहीं था। बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में , वह 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के जीते अपने चार पदकों में एक भी पदक जीतने में विफल रही।

पैडलर ने की बेहतरीन वापसी

अक्टूबर में विश्व टीम स्पर्धा में टीम का नेतृत्व करते हुए, मनिका ने अपने दोनों मैच भारत की जर्मनी से 2-3 से हार में पहले मुकाबले में गंवाए। लेकिन उन्होंने शेष दो ग्रुप मैचों में जीत हासिल की क्योंकि महिला टीम ने पिछले सीजन में 17वें स्थान पर रहने के बाद नॉकआउट के लिए क्वालीफाई किया। इस महीने की शुरुआत में, मनिका ने स्लोवेनिया में डब्ल्यूटीटी कंटेंडर नोवा गोरिका में साथी जी साथियान के साथ मिश्रित युगल रजत पदक जीता, जो उन्हें मिश्रित युगल चार्ट में दुनिया के सर्वोच्च नंबर 5 स्थान पर ले गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement