Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

एशियन गेम्स 2023 में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों से मिलेंगे PM नरेंद्र मोदी, भारत ने जीते इतने पदक

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में भारत ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। भारत ने कुल 107 पदक जीते और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। अब एशियन गेम्स 2023 में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिलेंगे।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 09, 2023 16:17 IST
Asian Games 2023 Closing Ceremony And PM Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : GETTY Asian Games 2023 Closing Ceremony And PM Narendra Modi

एशियन गेम्स 2023 का समापन हो चुका है। भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश क्लोजिंग सेरेमनी में ध्वजवाहक बने थे। भारत ने एशियन गेम्स 2023 में कुल 107 पदक जीते और एक नया इतिहास रच दिया। इससे पहले एशियन गेम्स के इतिहास में भारत ने इतने मेडल कभी नहीं जीते थे। क्लोजिंग सेरेमनी के बाद प्लेयर्स भारत लौट चुके हैं। इनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिलेंगे। 

खिलाड़ियों से मिलेंगे PM नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हांगझोउ एशियन गेम्स 2023 में भाग लेकर लौटे भारतीय दल से मंगलवार को शाम 4 :30 बजे मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री इस मौके पर खिलाड़ियों को उनकी असाधारण उपलब्धि के लिए बधाई देने के साथ ही भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी देंगे। पीएमओ ने बताया कि कार्यक्रम में भारतीय दल में शामिल सभी खिलाड़ी, उनके कोच, भारतीय ओलंपिक संघ के अधिकारी, राष्ट्रीय खेल महासंघों के प्रतिनिधि और खेल मंत्रालय के अधिकारी भाग लेंगे। 

भारत ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 

भारत ने एशियन गेम्स 2023 में कुल 107 पदक जीते, जिसमें 28 गोल्ड, 38 सिल्वर और 41 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। भारत मेडल टैली में चौथे नंबर पर है। भारत ने एशियन गेम्स का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। एशियन गेम्स 2023 में भारत ने कुल 70 पदक जीते थे, जिसमें 16 गोल्ड मेडल शामिल हैं।  चीन ने 383 मेडल जीते हैं, जिसमें कुल 201 मेडल शामिल थे। चीन मेडल टैली में पहले नंबर पर रहा था। 

क्रिकेट टीम ने किया कमाल 

एशियन गेम्स के इतिहास में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम ने हिस्सा लिया था और टीम ने ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में गोल्ड मेडल जीतकर कमाल कर दिया। वहीं महिला क्रिकेट टीम ने भी फाइनल में श्रीलंका को हराकर स्वर्ण पदक जीता था। एशियन गेम्स 2023 में भारतीय शूटर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 19 पदक जीते हैं। 

यह भी पढ़ें: 

टीम को बड़ा झटका, दूसरा मैच भी नहीं खेल पाएंगे ये खिलाड़ी!

भारतीय टीम के ट्रॉफी जीतने का मिल गया संकेत!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement