Sunday, May 12, 2024
Advertisement

World Cup 2023 : टीम को बड़ा झटका, दूसरा मैच भी नहीं खेल पाएंगे ये खिलाड़ी!

ODI World Cup 2023 : विश्व कप 2023 में टीमों की टेंशन कम नहीं हो रही है। जो टीमें जीत रही हैं, वे भी परेशान हैं और हारने वाली टीमें तो हैं ही। अब सभी टीमें अपने अपने दूसरे मुकाबले में उतरने की तैयारी में हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 09, 2023 15:00 IST
Shubhman Gill And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Shubhman Gill And Rohit Sharma

ODI World Cup 2023 : आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है। सभी टीमें ने अपना एक एक मुकाबला खेल लिया है, लेकिन टीमों की टेंशन अभी तक दूर नहीं हुई है। टीमों अपने खिलाड़ियों की इंजरी और बीमारी से एक तरह से जूझ रही हैं। अब दूसरे राउंड की बारी है। जहां एक ओर टीम इंडिया की ओर से सलामी बल्लेबाज शुमभन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गया मुकाबला मिस किया, वहीं इंग्लैंड के बेन स्टोक्स भी पहला मैच नहीं खेल पाए थे। अब खबर है कि ये दोनों ही खिलाड़ी अपना दूसरा मुकाबला भी शायद न खेल पाएं। 

शुभमन गिल मिस कर सकते हैं अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाला मैच 

बात पहले शुभमन गिल की करते हैं। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच से कुछ ही दिन पहले अचानक भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बुखार से पीड़ित हो गए। हालां​कि कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ इस बात पर जोर देते रहे कि मैच के दिन सुबह शुभमन के खेलने और न खेलने पर विचार किया जाएगा। रविवार को जब टीम इंडिया होटल से स्टेडियम के लिए निकली तो पता चला कि वे अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हैं। ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई। उनकी जगह रोहित के साथ ओपनिंग के लिए ईशान किशन आए, लेकिन वे अपना खाता भी नहीं खेल पाए और पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। ये ईशान किशन का पहला वनडे विश्व कप है। इस बीच शुभमन गिल अगर ठीक हो भी जाते हैं तो क्या वे इतने ठीक हो पाएंगे कि अगला मैच खेल पाएं, लगता तो नहीं। टीम इंडिया का अगला मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान से खेला जाना है। माना जा रहा है कि वे अगला मुकाबला भी मिस कर सकते हैं। ऐसे में ईशान किशन को एक और मौका मिल सकता है।

बेन स्टोक्स भी नहीं खेल पाएंगे अपना अगला मुकाबला 
बेन स्टोक्स की बात की जाए तो वे भी पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाए थे, उस मैच में इंग्लैंड को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। अब पता चला है कि स्टोक्स अगला मैच भी नहीं खेल पाएंगे। ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट मे कहा गया है कि बेन स्टोक्स के मंगलवार को धर्मशाला में बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड के दूसरे विश्व कप मैच में खेलने की संभावना बहुत कम है क्योंकि उनके बाएं कूल्हे में लगातार दर्द बना हुआ है। बाएं घुटने की पुरानी चोट के बावजूद स्टोक्स ने विश्व कप के लिए बल्लेबाज के रूप में खुद को उपलब्ध कराने के लिए वनडे संन्यास से वापसी की। बेन स्टोक्स ने हाल ही न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच खेला था, जिसमें रिकॉर्ड तोड़ 182 रन बनाए थे।  बताया जाता है कि इंग्लैंड के धर्मशाला पहुंचने के बाद से बेन स्टोक्स ने दो बार नेट्स पर बल्लेबाजी की है, रविवार दोपहर को साइडआर्म थ्रो के खिलाफ बल्लेबाजी करने की तुलना में सोमवार की सुबह जब उन्होंने स्पिनरों का सामना किया। लेकिन मंगलवार के खेल में उनका खेलना बड़ा संदेह है, रविवार को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के मैच में संभावित वापसी मानी जा रही है। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने बीबीसी को बताया कि स्टोक्स तेजी से ठीक हो रहे हैं। यह अच्छे संकेत हैं। उन्होंने अपने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पष्ट किया कि उन्हें नेट्स में वापस आते हुए और पूर्ण फिटनेस की ओर बढ़ते हुए देखना अच्छा है, लेकिन कल के लिए उनके आने की संभावना नहीं है।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

एमएस धोनी को पछाड़ कर नंबर 2 बने केएल राहुल, टॉप पर इस बल्लेबाज का कब्जा

WC 2023 Points Table: टीम इंडिया जीतकर भी नीचे, जानिए कौन सी टीम बनी टॉपर

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement