Friday, April 26, 2024
Advertisement

Australian Open 2023: आज इन खिलाड़ियों ने हासिल की जीत, देखने को मिले कई रोमांचक मुकाबले

Australian Open 2023 में मंगलवार को कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: January 17, 2023 23:04 IST
Australian Open 2023- India TV Hindi
Image Source : AP Australian Open 2023

Australian Open: ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक से एक मुकाबले रोज खेले जा रहे हैं। दुनियाभर के स्टार टेनिस खिलाड़ी साल के पहले ग्रैंडस्लैम में अपना जलवा दिखा रहे हैं। मंगलवार के दिन भी कई तगड़े मुकाबले देखने को मिले। इस रिपोर्ट में आपको आज से जुड़े कुछ मुकाबलों की जानकारी मिलेगी।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीते ये खिलाड़ी

अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी टेलर फ्रिट्ज ने मंगलवार को आस्ट्रेलियन ओपन 2023 अभियान की मजबूत शुरुआत करते हुए निकोलोज बासिलाश्विली को 6-4, 6-2, 4-6, 7-5 से हरा दिया। पिछले सीजन में विंबलडन क्वार्टर फाइनल में भी पहुंचने वाले फ्रिट्ज ने जीत में 32 एस लगाए और मेलबर्न में सीधे पांचवें वर्ष दूसरे दौर में आगे बढ़े। उन्होंने मैच में अपने पहले सर्विस अंक का 84 प्रतिशत जीत के रूप में हासिल किया। 25 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी गुरुवार को दूसरे दौर में चुन-सीन त्सेंग या ऑस्ट्रेलियाई वाइल्ड कार्ड एलेक्सी पोपिरिन का सामना करेंगे।

फ्रिट्ज का कमाल

फ्रिट्ज ने कहा, "मैं बहुत अधिक उम्मीदें नहीं रखना चाहता, लेकिन मैं खुद से बहुत उम्मीद करता हूं। मैं अभी वास्तव में अच्छी स्थिति में हूं, क्योंकि मैं अच्छा खेल रहा हूं। मैंने साल की शुरूआत शानदार की है। इसलिए, मैं इस सप्ताह अच्छा करना चाहता हूं।" 9वीं वरीयता प्राप्त डेनमार्क के होल्गर रूण और 12वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव - पिछले साल रोलां गैरो के बाद से अपना पहला प्रमुख मुकाबला खेल रहे थे- ने विपरीत अंदाज में जीत दर्ज की और दूसरे दौर में फ्रिट्ज के साथ जुड़ गए।

रूण भी जीते

19 वर्षीय रूण को फिलिप क्राजिनोविच पर 6-2, 6-3, 6-4 से जीत हासिल करने के लिए केवल दो घंटे और तीन मिनट का समय लगा, उनका अगला मुकाबला अमेरिकी मैक्सिमे क्रेसी या स्पैनियार्ड अल्बर्ट रामोस-विनोलस से होगा। पिछले साल के रोलां गैरो में राफेल नडाल के खिलाफ अपने सेमीफाइनल में चोट के बाद से अपने पहले ग्रैंडस्लैम में, पूर्व विश्व नंबर 3 ज्वेरेव ने पेरू के जुआन के खिलाफ चार घंटे और 6 मिनट के रोमांचक मुकाबले में 4-6, 6-1, 5-7, 7-6(3), 6-4 से जीत हासिल करने में शानदार प्रदर्शन किया।

25 वर्षीय जर्मन का अगला मुकाबला अमेरिकी माइकल मोमोह या फ्रेंचमैन लॉरेंट लोकोली से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement