Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Australian Open 2023: नडाल ने अगले दौर में बनाई जगह, इन खिलाड़ियों ने भी पार की पहले दौर की बाधा

Australian Open 2023: राफेल नडाल ने साल के पहले ग्रैंडस्लैम में जीत के साथ शुरुआत की है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: January 17, 2023 6:09 IST
rafael nadal- India TV Hindi
Image Source : AP rafael nadal

महान टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में कमाल का प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है। नडाल को इस जीत के लिए काफी मेहनत की। 22 बार गैंडस्लैम जीतने वाले नडाल ने जैक ड्रेपर को 4 सेट तक चले मुकाबले में हराया।

नडाल के अलावा जीते ये खिलाड़ी

राफेल नडाल को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में जैक ड्रेपर के खिलाफ जीत दर्ज करने में काफी पसीना बहाना पड़ा जबकि अमेरिका की जेसिका पेगुला, कोको गॉफ और डेनियेले कोलिंस भी अपने अपने मैच जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गईं। नडाल ने करीब साढे़ तीन घंटे तक चले मैच में ड्रेपर को 7-5, 2-6, 6-4, 6-1 से हराया। यह इस साल नडाल की पहली जीत थी।

मैकी मैकडोनाल्ड से सामना

नडाल अगले दौर में मैकी मैकडोनाल्ड से भिड़ेंगे जिन्होंने ऑल अमेरिकन मुकाबले में चार घंटे में ब्रेंडन नाकाशिमा को 7-6, 7-6, 1-6, 6-7, 6-4 से हराया। वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त पेगुला ने रोमानिया की जैकलीन क्रिस्टियन को 6-0, 6-1 से हराया जबकि 7वीं वरीयता प्राप्त गॉफ ने कैटरीना सिनियाकोवा को 6-1, 6-4 से मात दी। पिछले साल उपविजेता रही 13वीं वरीयता प्राप्त कोलिंस ने अन्ना कालिंस्काया को 7-5, 5-7, 6-4 से शिकस्त दी। पेगुला और गॉफ का सामना सेमीफाइनल में हो सकता है जबकि कोलिंस चौथे दौर में इगा स्वियातेक से खेल सकती हैं।

स्वियातेक ने भी हासिल की जीत

महिला वर्ग में शीर्ष वरीय स्वियातेक ने 69वें नंबर की ज्यूल नीमियेर के खिलाफ 6-4, 7-5 की जीत के साथ शुरुआत की। पिछले दोनों साल यहां क्वार्टर फाइनल तक पहुंची पेगुला को जीतने में 59 मिनट ही लगे। वहीं पिछले साल फ्रेंच ओपन फाइनल खेलने वाली गॉफ का सामना अब पूर्व अमेरिकी ओपन चैम्पियन ऐमा राडुकानु से होगा। ब्रिटेन की राडुकानु ने जर्मनी की तमारा कोरपैश को 6-3, 6-2 से मात दी। पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन बियांका आंद्रिस्कू भी अगले दौर में पहुंच गई लेकिन 28वीं वरीयता प्राप्त अमांडा एनिसिमोवा को मार्टा कोस्टियुक ने 6-3, 6-4 से परास्त किया। दो बार की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका ने 2020 की विजेता सोफिया केनिन को 6-4, 7-6 से हराया। 

महिला एकल में पेत्रा क्वितोवा, एलेना रिबाकिना, येलेना ओस्टापेंको और बारबरा क्रेसिकोवा जीत दर्ज करने में सफल रहे लेकिन पुरुष वर्ग में तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन स्टेन वावरिंका को एलेक्स मोलकैन ने 6-7, 6-3, 1-6, 7-6, 6-4 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement