Monday, April 29, 2024
Advertisement

अविनाश साबले ने डायमंड लीग के फाइनल में बनाई जगह, ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय

भारत के स्टार एथलीट अविनाश साबले ने डायमंड लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वह डायमंड लीग फाइनल में क्वालीफाई करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: September 03, 2023 14:35 IST
Avinash Sable- India TV Hindi
Image Source : GETTY Avinash Sable

भारत के स्टार एथलीट अविनाश साबले ने डायमंड लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वह डायमंड लीग फाइनल में क्वालीफाई करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले नीरज चोपड़ा और मुरली श्रीशंकर फाइनल में जगह बना चुके हैं। फाइनल अमेरिका में 16 और 17 सितंबर को अमेरिका के यूजीन में खेला जाएगा। 

साबले ने कटाया फाइनल के लिए टिकट 

भारत के एथलीट अविनाश साबलवे डायमंड लीग 2023 में पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज दौड़ में पांचवें स्थान पर रहे। साबले ने 8:16.27 का समय निकाला। वह मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैंपियन सौफिएन एल बक्काली से लगभग छह सेकंड पीछे रहे, जिन्होंने 8:10.31 के समय के साथ टूर्नामेंट जीता। इस बीच, इथियोपिया के सैमुअल फायरवु ने 8:11.29 सेकेंड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि केन्या के अमोस सेरेम 8:14.41 सेकेंड के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय 

इस साल डायमंड लीग में पुरुषों की स्टीपलचेज़ स्पर्धा में यह छठी और आखिरी दौड़ थी। सबसे ज्यादा अंक वाले टॉप दस धावक कट हासिल करते हैं। अविनाश साबले 11 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहे। डायमंड लीग फाइनल में साबले से नीरज चोपड़ा जैविलन थ्रो में और मुरली श्रीशंकर लॉन्ग जंप में जगह बना चुके हैं। अब भारत के तीन खिलाड़ी फाइनल में जंग करते हुए दिखाई देंगे। 

शानदार फॉर्म में हैं नीरज चोपड़ा

स्टार जैवलियन थ्रोअर नीरज चोपड़ा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। उन्होंने साल 2022 में डायमंड लीग की ट्रॉफी जीती थी। उन्होंने हंगरी में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 88.17 मीटर का थ्रो किया था और गोल्ड मेडल जीता था। नीरज पुराने साल करिश्मा दोबारा दोहरा सकते हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement