Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

बजरंग पूनिया ने मास्को में शुरू किया अभ्यास, बोले- उम्मीद है ये मेरे लिए अच्छा रहेगा

बजरंग ने कहा, "ओलंपिक के बाद यह मेरा पहला अभ्यास शिविर है और मुझे उम्मीद है कि यह मेरे लिये बहुत अच्छा रहेगा।"

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 27, 2021 19:13 IST
Bajrang Punia Begins 26-Day Training Camp In Moscow Ahead...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bajrang Punia Begins 26-Day Training Camp In Moscow Ahead Of Busy Season

टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया सत्र से पहले 26 दिन के अभ्यास शिविर के लिये सोमवार को मास्को पहुंच गये हैं जहां वह 21 जनवरी तक तैयारियां करेंगे। टोक्यो ओलंपिक के बाद बजरंग पहली बार अभ्यास शिविर में भाग ले रहे हैं।

बजरंग ने रूस से जारी बयान में कहा, "ओलंपिक के बाद यह मेरा पहला अभ्यास शिविर है और मुझे उम्मीद है कि यह मेरे लिये बहुत अच्छा रहेगा।"

उन्होंने कहा, "मैंने रूस को इसलिए चुना क्योंकि उसके पहलवानों ने ओलंपिक खेलों और विश्व चैंपियनशिप में सबसे अधिक पदक जीते। मुझे अनुभवी पहलवानों के साथ अभ्यास करने का फायदा मिलेगा।"

खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने उनके इस दौरे के लिये कुल 7.53 लाख रुपये मंजूर किये हैं। बजरंग के साथ जितेंदर उनके अभ्यास के साथी और आनंद कुमार फिजियोथेरेपिस्ट के रूप में गये हैं। बजरंग को आगे कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना है जिनमें यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग प्रतियोगिताएं, बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल और चीन के हांगजोउ में होने वाले एशियाई खेल शामिल हैं।

Yearender 2021: इन 10 रोमांचक क्रिकेट मुकाबलों के लिए याद किया जाएगा साल 2021

उन्होंने कहा, "मुझे फरवरी में इटली और तुर्की में रैंकिंग सीरीज में भाग लेना है और फिर अप्रैल में मंगोलिया में एशियाई चैंपियनशिप होगी। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने जा रहा हूं क्योंकि मुझे पेरिस ओलंपिक 2024 में अपने पदक का रंग बदलना है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement