Monday, April 29, 2024
Advertisement

बोपन्ना-रामकुमार की जोड़ी ने इवान डोडिग और मार्सेलो मेलो को हराकर जीता एडीलेड इंटरनेशनल का खिताब

भारतीय जोड़ी ने चारों ब्रेक प्वाइंट बचाए जबकि दो बार विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़ी। यह बोपन्ना का 20वां एटीपी युगल खिताब और रामकुमार के साथ पहला खिताब है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 09, 2022 12:03 IST
Rohan Bopanna, Ramkumar, Ivan Dodig, Marcelo Melo, Adelaide International title- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohan Bopanna and Ramkumar

Highlights

  • भारत की गैरवरीय जोड़ी ने एक घंटे और 21 मिनट में 7-6 (6) 6-1 से जीत दर्ज की
  • भारतीय जोड़ी ने चारों ब्रेक प्वाइंट बचाए जबकि दो बार विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़ी
  • बोपन्ना का 20वां एटीपी युगल खिताब और रामकुमार के साथ पहला खिताब है

एटीपी टूर पर पहली बार जोड़ी बनाकर खेल रहे भारत के रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन ने रविवार को इवान डोडिग और मार्सेलो मेलो की शीर्ष वरीय जोड़ी को सीधे सेटों में हराकर उलटफेर करते हुए एडीलेड इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष युगल खिताब जीता। भारत की गैरवरीय जोड़ी ने एक घंटे और 21 मिनट में 7-6 (6) 6-1 से जीत दर्ज की। 

भारतीय जोड़ी ने चारों ब्रेक प्वाइंट बचाए जबकि दो बार विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़ी। यह बोपन्ना का 20वां एटीपी युगल खिताब और रामकुमार के साथ पहला खिताब है। रामकुमार इस स्तर पर सिर्फ दूसरा फाइनल खेल रहे थे। वह 2018 में हॉल आफ फेम टेनिस चैंपियनशिप में उप विजेता रहे थे। बोपन्ना ने कहा, ‘‘जब रामकुमार आपके साथ सर्विस कर रहा हो तो आप जल्दी अंक जीत सकते हो इसलिए यह फायदे की स्थिति है।’’ 

यह भी पढ़ें- NZ vs BAN : करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे रॉस टेलर ने हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

किसी अन्य हमवतन और बायें हाथ के खिलाड़ी दिविज शरण की तुलना में रामकुमार के साथ खेलना किस तरह अलग है, इस बारे में पूछने पर बोपन्ना ने कहा, ‘‘दिविज के साथ हमें अंक का मौका बनाना पड़ता है, सुनिश्चित करना होता है कि पहली वॉली पर मिलने वाले मौके को भुनाया जाए जबकि राम के साथ अंक जल्दी हासिल किया जा सकता है।’’ 

बोपन्ना और रामकुमार इस खिताबी जीत के लिए इनामी राशि के रूप में 18700 डॉलर बांटेंगे जबकि प्रत्येक को 250 रैंकिंग अंक मिले। आस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर से पहले इस जीत से रामकुमार का आत्मविश्वास बढ़ेगा। वह एक बार फिर ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के एकल वर्ग के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिए चुनौती पेश करेंगे। 

यह भी पढ़ें- सिमी सिंह और बेन वाइट कोविड-19 जांच में पॉजिटिव, आयरलैंड के पहले वनडे से बाहर

बोपन्ना और रामकुमार ने शुरुआत में ही ब्रेक प्वाइंट बचाया और फिर बेहतर खेल दिखाया। सातवें गेम में मेलो 30-0 के स्कोर पर सर्विस कर रहे थे तब बोपन्ना ने डोडिग के दाईं ओर सर्विस रिटर्न के साथ अंक जुटाया और फोरहैंड विनर लगाकर स्कोर 30-30 किया। ब्राजील का खिलाड़ी हालांकि सर्विस बचाने में सफल रहा। बोपन्ना ने अगले गेम में ब्रेक प्वाइंट बचाया और फिर सर्विस बचाकर स्कोर 4-4 किया। 

यह भी पढ़ें- कोविड-19 मामलों के कारण भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के आयोजन स्थल में हो सकता है बदलाव

रामकुमार ने इसके बाद 5-6 के स्कोर पर अपनी सर्विस बचाकर पहले सेट को टाईब्रेक में खींचा। बोपन्ना ने 6-6 के स्कोर पर मेलो के सर्विस रिटर्न पर अंक बनाया और फिर ऐस के साथ पहला सेट जीता। दूसरे सेट में भारतीय टीम ने विरोधी जोड़ी को कोई मौका नहीं देते हुए जीत दर्ज की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement