Thursday, May 02, 2024
Advertisement

BWF World Championships: पोर्नपावी चोचुवोंग को हराकर सिंधू क्वॉर्टर फाइनल में, ताई जू से होगी भिड़ंत

छठी वरीय सिंधू की पोर्नपावी के खिलाफ आठ मैचों में यह पांचवीं जीत है जबकि तीन बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 16, 2021 15:46 IST
BWF World Championships: PV Sindhu reaches quarterfinal yet...- India TV Hindi
Image Source : GETTY BWF World Championships: PV Sindhu reaches quarterfinal yet again

गत चैंपियन पीवी सिंधू ने गुरुवार को यहां थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को सीधे गेम में हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई। दुनिया की सातवें नंबर की भारतीय खिलाड़ी ने 10वें नंबर की थाईलैंड की खिलाड़ी को 48 मिनट चले प्री क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में 21-14 21-18 से हराया।

छठी वरीय सिंधू की पोर्नपावी के खिलाफ आठ मैचों में यह पांचवीं जीत है जबकि तीन बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। सिंधू ने इसके साथ ही पोर्नपावी के खिलाफ मौजूदा सत्र में दो हार का बदला भी चुकता कर लिया। इस महीने की शुरुआत में पोर्नपावी ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के ग्रुप मैच में सिंधू को हराने से पहले मार्च में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में भी उन्हें शिकस्त दी थी।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू क्वॉर्टर फाइनल में शीर्ष वरीय और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताइ चू यिंग से भिड़ेंगी जिन्होंने स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर को 21-10 19-21 21-11 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। सिंधू ने अच्छी शुरुआत करते हुए जल्द ही 5-1 की बढ़त बनाई लेकिन पोर्नपावी ने स्कोर 4-5 कर दिया।

सिंधू ने इसके बाद बेहतर खेल दिखाते हुए स्कोर 15-10 और फिर 19-11 करके आसानी से पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन सिंधू ने अच्छी शुरुआत करते हुए 3-0 की बढ़त बनाई और ब्रेक तक 11-6 से आगे थी। इसके बाद कई लंबी रैली देखने को मिली जिसमें थाईलैंड की खिलाड़ी ने कई अंक बनाए।

विराट बनाम बीसीसीआई: टी20 कप्तानी को लेकर बातचीत के बोर्ड के दावों को विराट ने किया खारिज

सिंधू 16-10 से आगे थी लेकिन पोर्नपावी ने वापसी करते हुए स्कोर 18-19 कर दिया। सिंधू ने लंबी रैली के बाद अंक जुटाकर स्कोर 20-18 किया और फिर अगला अंक जीतकर गेम और मैच अपने नाम किया। पहले दौर में बाई हासिल करने वाली सिंधू ने मंगलवार को दूसरे दौर में स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का को 21-7 21-9 से हराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement