Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ खेलों के 12 लाख टिकट बिके, भारत-पाक क्रिकेट मैच में लोगों की अधिक दिलचस्पी

Commonwealth Games 2022: भारत-पाकिस्तान की महिला टीम के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर लोगों में अधिक उत्सुकता।

Reported By : PTI Edited By : Rajeev Rai Published on: July 19, 2022 23:31 IST
Commonwealth Games 2022, cwg 2022, Birmingham CWG- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM@BIRMINGHAMCG22 Commonwealth Games 2022

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में अगले हफ्ते से आयोजित होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए लोगों में काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है। ओलंपिक खेलों के बाद होने वाले इस दूसरे सबसे बड़े टूर्नामेंट को लेकर हर कोई उत्साहित है। इसमें भी लोगों की सबसे ज्यादा दिलचस्पी भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले मैच को लेकर है। 

आयोजकों के मुताबिक 28 जुलाई से शुरू हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों के 12 लाख टिकट बिक चुके हैं। जबकि स्थानीय जनता भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले मैच में काफी रूचि ले रही है। महिला क्रिकेट राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण करने जा रहा है और भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 31 जुलाई को होगा। बर्मिघम में भारत और पाकिस्तान मूल के काफी लोग रहते हैं। 

बर्मिंघम खेलों के सीईओ इयान रीड ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट बिक चुके हैं और भारत-पाकिस्तान मैच में भी स्टेडियम पूरा भरा रहने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, "मैं खुद क्रिकेट का मुरीद हूं। भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में है तो यहां लोगों की उस मैच में काफी दिलचस्पी है। भारतीय पुरूष टीम हाल ही में यहां खेलकर गई है और अब यह मैच आकर्षण का केंद्र होगा।" 

उन्होंने कहा, "सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट बिक चुके हैं। उम्मीद है कि भारत और इंग्लैंड उसमें खेलेंगे। भारत और पाकिस्तान मैच के टिकट भी लगभग बिक चुके हैं।" 

CWG 2022: 11 दिन, 19 खेल और 72 देश के बीच खेलों का घमासान, जानें किस चैनल पर देखने को मिलेगा कॉमनवेल्थ गेम्‍स

लंदन ओलंपिक 2012 के बाद इंग्लैंड में सबसे बड़े खेल आयोजन में 72 राष्ट्रमंडल देशों के 5000 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। टोक्यो ओलंपिक में भारत के ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद फैंस को एक बार फिर से भारतीय एथलीट्स से एक यादगार प्रदर्शन की उम्मीद है। 

मल्टी-स्पोर्टिंग कार्यक्रम का यह 22वां आयोजन 28 जुलाई से 8 अगस्त 2022 के बीच होने जा रहा है। इन खेलों में 72 देशों की भागीदारी होगी और 11 दिनों के कार्यक्रम के दौरान आठ पैरा-स्पोर्ट्स के साथ 19 खेलों का आयोजन किया जाएगा। इस बार इस टूर्नामेंट में महिला क्रिकेट को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा एथलेटिक्स, बैडमिंटन,मुक्केबाजी, कुश्ती, हॉकी, जूडो समेत कई अन्य प्रतियोगिताएं भी होंगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement