Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Commonwealth Games 2022 Highlights: पूजा वस्त्रकार और एस मेघना कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले हुईं कोविड पॉजिटिव

Commonwealth Games 2022 Highlights: टोक्यो ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट लवलीना बोरगोहेन ने सोमवार 25 जुलाई को सोशल मीडिया के जरिए अपने साथ हो रही मानसिक प्रताड़ना का खुलासा किया था।

Priyam Sinha Reported By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 27, 2022 0:03 IST
नीरज चोपड़ा चोट के...- India TV Hindi
Image Source : PTI, TWITTER नीरज चोपड़ा चोट के कारण कॉमनवेल्थ खेलों से बाहर हो गए हैं

Commonwealth Games 2022 Highlights: बर्मिंघम में होने वाले 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम बर्मिंघम पहुंच चुकी है। 28 जुलाई से इन खेलों की शुरुआत होगी। वहीं क्रिकेट टूर्नामेंट में भारतीय टीम 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी। वहीं सोमवार को अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट पर प्रताड़ना का खुलासा करने वाली बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन का मामला अब बढ़ चुका है। खेल मंत्रालय ने भी इस पर एक्शन लेने का ट्वीट किया है। कांग्रेस लीडर प्रियंका गांधी भी लवलीना के समर्थन में सामने आई हैं। इसके अलावा डोपिंग का साया भी भारतीय दल के ऊपर बढ़ता जा रहा है। 

Koo AppBirmingham welcomes the Indian women’s cricket team, athletics squad, and squash & table tennis teams with great zeal! Keep sending your best wishes for #TeamIndia going to compete at the #CommonWealthGames2022 in Birmingham! #CWG2022

View attached media content

- YASMinistry (@YASMinistry) 25 July 2022

 

Commonwealth Games 2022 Highlights

Auto Refresh
Refresh
  • 11:51 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    कॉमनवेल्थ से पहले एस मेघना और पूत्रा वस्त्रकार हुईं कोविड पॉजिटिव

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज एस मेघना और ऑलराउंडर पूत्रा वस्त्रकार कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई हैं। उन्हें शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले से पहले भारत में ही रुकने को बाध्य होना पड़ा। भारतीय टीम रविवार सुबह बर्मिंघम के लिए रवाना हुई लेकिन ये दो खिलाड़ी टीम के साथ नहीं जा पाईं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इससे पहले टीम की एक सदस्य के पॉजिटिव होने की पुष्टि की थी। 

  • 6:37 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम को कोविड का झटका

    कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में डेब्यू की तैयारी में व्यस्त भारतीय महिला क्रिकेट टीम को खेलों के शुरू होने से पहले जोरदार झटका लगा है। टीम की दो खिलाड़ी कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई हैं। करोना वायरस से संक्रमित होने के कारण ये दोनों खिलाड़ी रविवार को टीम के साथ बर्मिंघम के लिए उड़ान नहीं भर सकीं। भारतीय महिला टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना पहला मैच शुक्रवार 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। वहीं उसका दूसरा मुकाबला 31 जुलाई को आर्च राइवल पाकिस्तान से होगा। भारतीय महिला टीम अपना अंतिम लीग मैच 3 अगस्त को बारबडोस के खिलाफ खेलेगी।

  • 2:33 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    लवलीना बोरगोहेन की कोच संध्या गुरुंग को मिली मान्यता

    बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन की कोच संध्या गुरुंग को #CommonwealthGames 2022 के लिए मान्यता मिल गई है। उन्होंने एएनआई से बताया कि,"मुझे राष्ट्रमंडल खेल 2022 के लिए मान्यता प्राप्त हो गई है।"

     

  • 1:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    CWG 2022: यहां देखिए भारत का पूरा शेड्यूल

    Full Indian Schedule: 29 जुलाई से शुरू होगी भारतीय चुनौती, 19 खेलों की 141 स्पर्धाओं में दिखेगा भारत का जलवा

  • 1:52 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    CWG 2022: यहां देखिए भारत का पूरा स्क्वॉड और जानिए इतिहास

    Commonwealth Games 2022: यहां देखिए भारत का 215 सदस्यीय स्क्वॉड, जानिए 1934 से 2018 तक कैसा रहा प्रदर्शन

    पढ़िए पूरी खबर:- https://www.indiatv.in/sports/other-sports/commonwealth-games-2022-see-f...

  • 1:11 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ खेलों से बाहर!

    मंगलवार 26 जुलाई को भारतीय दल को राष्ट्रमंडल खेलों से पहले बड़ा झटका लगा है। भारत के स्टार एथलीट और जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा इंजरी के कारण बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं। हाल ही में उन्होंने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। 

    यहां पढ़िए पूरी खबर:- 

  • 8:59 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    क्या है लवलीना बोरगोहेन का पूरा मामला?

    CWG 2022: ओलंपिक पदक विजेता लवलीना ने लगाया उत्पीड़न का आरोप, खेल मंत्रालय ने दी सफाई

    यहां पढ़िए पूरा मामला:- https://www.indiatv.in/sports/other-sports/lovlina-borgohain-alleges-har...

  • 8:54 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    जेरेमी की नजरें स्वर्ण पदक पर

    पिछले साल टोक्यो ओलंपिक का टिकट पाने में विफल रहे वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिननुंगा की नजरें राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने पर है। उन्हें यह पता चल गया है कि जूनियर से सीनियर स्तर पर पहुंचना इतना आसान नहीं है लेकिन वह आगामी राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतकर इस निराशा को कुछ हद तक दूर करना चाहते हैं। पिछले साल दो बार चोटिल होने के अलावा वह कोरोना वायरस से संक्रमित भी हो गये थे, जिसका असर 67 किग्रा वर्ग में प्रतिस्पर्धा करने वाले इस खिलाड़ी के प्रदर्शन पर पड़ा। लेकिन इस बार वह पूरी तरह से तैयार हैं।

     

  • 8:53 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कॉमनवेल्थ खेलों का क्या है बजट?

    बर्मिंघम खेलों का बजट 77 करोड़ 80 लाख पाउंड का है जो 2012 लंदन ओलंपिक के बाद ब्रिटेन में सबसे खर्चीला खेल आयोजन है। आयोजकों को इसके अलावा कोविड-19 से जुड़ी चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा है। विक्टोरिया सरकार ने 2026 खेलों के लिए दो अरब 60 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर खर्च करने का वादा किया है।

  • 8:53 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    BCCI ने शेयर किया था भारतीय टीम की रवानगी का वीडियो

  • 8:52 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहुंची बर्मिंघम

    कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पहली बार महिला क्रिकेट को जगह दी गई है। वहीं आखिरी बार क्रिकेट 1998 राष्ट्रमंडल खेलों में आयोजित हुआ था जिसमें पुरुष टीमें थीं। इस बार महिलाओं का टी20 टूर्नामेंट खेला जा रहा है। भारतीय टीम 29 जुलाई को अपने अभियान की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत करेगी। इसके बाद 31 जुलाई को भारत-पाकिस्तान मैच होगा। फिर 3 अगस्त को टीम बारबाडोस के खिलाफ आखिरी लीग मैच खेलेगी।

  • 8:50 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    प्रियंका गांधी ने किया लवलीना का समर्थन

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन के प्रति समर्थन जताते हुए सोमवार को कहा कि वह देश के लिये मूल्यवान हैं और सरकार को उनके साथ 'उत्पीड़न ' रोकने के लिये हर संभव कदम उठाना चाहिए। लवलीना ने सोमवार को आरोप लगाया कि उनके कोच को अधिकारियों से ‘लगातार उत्पीड़न’ का सामना करना पड़ रहा है, जिससे राष्ट्रमंडल खेलों की उनकी तैयारियों में बाधा आ रही है।

  • 8:49 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    खेल मंत्रालय ने किया लवलीना मामले में ट्वीट

    मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘‘हमने भारतीय ओलंपिक संघ से लवलीना बोरगोहेन के कोच की एक्रीडिटेशन की तत्काल व्यवस्था करने का आग्रह किया है।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement