Monday, April 29, 2024
Advertisement

Commonwealth Games 2022: पूनम यादव को लगा झटका, श्रीशंकर और अनीस दिलाएंगे मेडल

Commonwealth Games 2022: पूनम यादव से भारत को पदक जीतने की उम्मीदों को झटका लगा, वहीं भारत के दो एथलीट श्रीशंकर और मोहम्मद अनीस याहिया फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं।

Pankaj Mishra Edited By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 02, 2022 16:58 IST
Poonam Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Poonam Yadav

Highlights

  • भारोत्तोलन में पूनम यादव के तीनों प्रयास रहे एक के बाद एक नाकाम
  • कनाडा की माया लेलोर ने 228 किग्रा भार उठाकर बनाया रिकॉर्ड
  • मुरली श्रीशंकर और मोहम्मद अनीस याहिया ने किया शानदार प्रदर्शन

Commonwealth Games 2022 Updats :  कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में आज चौथे दिन के खेल चल रहे हैं। आज का दिन कहीं खुशी कहीं गम वाला रहा। जहां एक ओर भारत की पूनम यादव से भारत को पदक जीतने की उम्मीदों को झटका लगा, वहीं भारत के दो एथलीट श्रीशंकर और मोहम्मद अनीस याहिया फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं। पूनम यादव से भारत को पदक की जबरदस्त उम्मीदें थीं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। पूनम यादव क्वालीफाइंग राउंड में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन आज उनके तीनों प्रयास असफल रहे। 

98 किलोभार वर्ग में मिला था पूनम को दूसरा स्थान

भारत की तरफ से पदक की प्रबल दावेदार पूनम यादव क्लीन एवं जर्क में तीनों प्रयासों में नाकाम रहने के कारण भारोत्तोलन स्पर्धा में महिलाओं के 76 किग्रा भार वर्ग में पदक हासिल करने में असफल रही। पूनम ने स्नैच में 98 किग्रा भार उठाकर दूसरा स्थान हासिल किया था, लेकिन क्लीन एवं जर्क में वह अपने तीनों प्रयासों में 116 किग्रा भार नहीं उठा पाई। पूनम ने स्नैच में अपने पहले प्रयास में नाकाम रहने के बाद दूसरे प्रयास में 95 और तीसरे और अंतिम प्रयास में 98 किग्रा भार उठाकर स्वयं को पदक की दौड़ में शामिल कर लिया था। कनाडा की माया लेलोर ने कुल 228 किग्रा भार उठाकर राष्ट्रमंडल खेलों के नए रिकॉर्ड के साथ इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने स्नैच में 100 और क्लीन एवं जर्क में 128 किग्रा भार उठाया। नाइजीरिया की ताइवो लियाडी ने कुल 216 किग्रा भार उठाकर रजत जबकि नौरू की मैक्सिमा उएपा ने कांस्य पदक जीता। 

मुरली श्रीशंकर और अनीस ने किया शानदार प्रदर्शन
उधर,  भारतीय एथलीट मुरली श्रीशंकर और मोहम्मद अनीस याहिया ने क्वालीफाइंग दौर में अच्छा प्रदर्शन करके पुरुषों की लंबी कूद स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। श्री शंकर ने अपने पहले प्रयास में ही 8.05 मीटर छलांग लगाकर फाइनल में जगह बनाई। केरल का यह 23 वर्षीय एथलीट भारत की तरफ से पदक के प्रबल दावेदारों में शामिल है। वह अपने ग्रुप में आठ मीटर के क्वालीफाइंग मार्क को हासिल करने वाले अकेले एथलीट रहे। यह भारतीय एथलीट अपने शानदार प्रयास के बाद खुशी में अपने कोच और भारतीय दर्शकों के बीच पहुंच गया। इस बीच याहिया ने अपने तीन प्रयासों में 7. 49 मीटर, 7.68 मीटर और 7. 49 मीटर छलांग लगाकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। याहिया ने अपने दूसरे प्रयास में अपने प्रदर्शन में सुधार किया तथा वह अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहे। 

(PTI Inputs)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement