Thursday, April 25, 2024
Advertisement

क्रोएशिया ने कनाडा को हरा टूर्नामेंट से किया बाहर, 36 सालों बाद FIFA World Cup में पहुंची थी टीम

फीफा वर्ल्ड कप में कनाडा को क्रोएशिया के हाथों 4-1 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। कनाडा की टीम 36 सालों के बाद वर्ल्ड कप खेल रही थी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 28, 2022 16:58 IST
Croatia vs Canada, FIFA World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES क्रोएशिया बनाम कनाडा

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में रविवार को कुल चार मैच खेले गए। रात में खेले गए मैच में क्रोएशिया और कनाडा की टीमों के बीच भिड़ंत हुई। क्रोएशिया और कनाडा के बीच खेले गए इस मैच में क्रोएशिया ने कनाडा को 4-1 के बड़े अंतर से हरा दिया। इस मैच में मिली हार के बाद कनाडा की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। वहीं क्रोएशिया के लिए टूर्नामेंट में आगे जाने की उम्मीदें बढ़ गई है।

कैसा रहा मैच

क्रोएशिया ने मजबूत वापसी करते हुए आंद्रेज क्रैमारिच के दो गोल की मदद से कनाडा को 4-1 से हराकर बाहर कर दिया। कनाडा की टीम 36 साल में पहली बार वर्ल्ड कप में खेल रही थी लेकिन कतर में दो मैचों के बाद ही टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गयी। अलफोंसो डेविस ने मैच के दूसरे ही मिनट में कनाडा के लिए वर्ल्ड कप का पहला गोल दागा और अपनी टीम को बढ़त दिलवाई, पर शुरुआती मैच में मोरक्को से ड्रॉ मैच खेलने वाली क्रोएशिया ने मैच में वापसी करते हुए एक के बाद एक चार गोल दाग दिए। 

रूस में 2018 वर्ल्ड कप की रनर अप रही क्रोएशिया के लिए खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में क्रैमारिच (36वें और 70वें मिनट) के अलावा मार्को लिवाजा (44वें मिनट) और लोवरो माएर (90+4वें मिनट) ने भी गोल किए। कप्तान लुका मौद्रिच टूर्नामेंट में अपने पहले गोल की तलाश में थे लेकिन सफल नहीं हुए। यह संभवत: उनका अंतिम वर्ल्ड कप है। क्रोएशिया के साथ ड्रा और बेल्जियम को 2-0 से हराकर उलटफेर करने वाली मोरक्को के ग्रुप एफ में चार अंक हैं। इस मैच के बाद क्रोएशिया के भी 4 अंक हो गए हैं। वहीं उनकी टीम पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर है। बेल्जियम के तीन अंक हैं और उसके पास अब भी अगले दौर में पहुंचने का मौका है। कनाडा को पहले दो मैचों में कोई अंक नहीं मिला और गुरुवार को मोरक्को के खिलाफ मुकाबले में जीत भी उसे अगले दौर में नहीं पहुंचा पाएगी। क्रोएशिया का सामना बेल्जियम से होगा। कनाडा इससे पहले 1986 में वर्ल्ड कप में पहुंची थी और तब भी ग्रुप चरण में ही बाहर हो गयी थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement