Monday, April 29, 2024
Advertisement

CWG 2022, DAY 3 HIGHLIGHTS: भारतीय बैडमिंटन मिक्स्ड टीम सेमीफाइनल में पहुंची, पुरुष हॉकी टीम ने घाना को 11-0 से दी मात

CWG 2022, DAY 3 HIGHLIGHTS: बर्मिंघम में जारी राष्ट्रमंडल खेलों में इस बार दुनियाभर के करीब 72 सदस्य देश हिस्सा ले रहे हैं। भारत की तरफ से 213 खिलाड़ी शामिल हुए हैं।

Written By : Rajeev Rai, Ranjeet Mishra Edited By : Priyam Sinha Updated on: August 01, 2022 0:08 IST
CWG 2022 Day 3 Updates- India TV Hindi
Image Source : TWITTER CWG 2022 Day 3 Updates

CWG 2022, DAY 3 HIGHLIGHTS: नमस्कार, इंडिया टीवी के लाइव ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है। इंग्लैंड के बर्मिंघम में 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की शुरुआत हो चुकी है। पहला दिन भारत के लिए मिलाजुला रहा और उसे कोई पदक हाथ नहीं लगा, लेकिन दूसरे दिन भारत की झोली में एक गोल्ड समेत कुल चार पदक आए। ये चारों ही मेडल वेटलिफ्टिंग में मिले। इसमें मीराबाई ने गोल्ड तो वहीं संकेत और बिंदियारानी ने सिल्वर जीता, जबकि गुरुराजा कांस्य जीतने में सफल रहे। बता दें कि इस बार के राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन 28 जुलाई से लेकर आठ अगस्त तक होगा। इस बार सीडब्ल्यूजी गेम्स में दुनियाभर के करीब 72 देश हिस्सा ले रहे हैं। भारत की तरफ से इसमें 213 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। 

Commonwealth Games (CWG 2022): Day 3 HIGHLIGHTS

Auto Refresh
Refresh
  • 11:41 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    भारतीय बैडमिंटन मिक्स्ड टीम सेमीफाइनल में पहुंची

    भारत ने बैडमिंटन के मिक्स्ड टीम इवेंट में साउथ अफ्रीका को लगातार तीसरे मैच में हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। तीसरे मैच में वुमेंस सिंगल्स मुकाबला हुआ जिसे आकर्षी सोल्ज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीधे गेम्स में 21-11, 21-16 से जीत लिया। इस जीत के साथ भारत ने साउथ अफ्रीका पर 3-0 की अजेय बढ़त बनाकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।  

  • 11:05 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    बैडमिंटन क्वार्टरफाइनल में भारत 2-0 से आगे

    भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स के मिक्स्ड टीम इवेंट के क्वार्टरफाइनल में साउथ अफ्रीका को 2-0 से पीछे छोड़ दिया है। मेंस सिंगल्स इवेंट में भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने साउथ अफ्रीका के कैडेन ककोरा को लगातार दो गेम्स में 21-5, 21-6 से हराया। भारत को समीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए एक और जीत की दरकार है।

  • 10:30 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    बैडमिंटन क्वॉर्टरफाइनल में भारत 1-0 से आगे

    बैडमिंटन के मिक्स्ड टीम इवेंट के क्वॉर्टरफाइनल में भारत की अश्विनी पोनप्पा और सुमीत रेड्डी की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी ने साउथ अफ्रीका की इलियट और जॉर्डन की जोड़ी को 2-0 से हराया। भारत ने साउथ अफ्रीका पर बनाई 1-0 की बढ़त।

  • 10:13 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत ने घाना को 11-0 से धोया, पुरुष हॉकी टीम की जीत से शुरुआत

    भारतीय हॉकी टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों में जीत के साथ आगाज करते हुए घाना को 11-0 से हराया है। हरमनप्रीत सिंह हैट्रिक के साथ तीन गोल करके टॉप स्कोरर रहे।

  • 10:06 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    जिमनास्ट रुथुजा नटराज 17वें स्थान पर रहीं

    भारत की महिला जिमनास्ट रुथुजा नटराज ऑल अराउंड फाइनल में 17वें स्थान पर रहीं। वह पहले रुटीन में बुरी तरह गिर गई थीं।

     

  • 10:00 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    हरमनप्रीत का तीसरा गोल, भारत 11-0 से आगे

    भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने 11वां और अपना मैच का तीसरा गोल दागा। 52वें मिनट में भारत ने घाना पर 11-0 की बढ़त ले ली थी।

  • 9:52 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत 10-0 से आगे, मंदीप सिंह ने किया गोल

    मंदीप सिंह ने चौथे क्वार्टर में गोल का खाता खोलते हुए भारत की तरफ से 10वां गोल दागा। भारत ने इसी के साथ घाना पर 10-0 की बढ़त बना ली।

  • 9:47 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    Men's Hockey: जुगराज के दूसरे गोल से भारत 9-0 की लीड पर

    जुगराज सिंह ने मैच का दूसरा गोल करते हुए भारत की घाना पर बढ़त को 9-0 किया। तीसरे क्वार्टर में यह भारत का चौथा गोल था। इससे पहले हाफ टाइम तक भारत 5-0 से आगे था।

  • 9:39 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    Men's Hockey: नीलकांत और वरुण का पहला गोल, भारत 8-0 से आगे

    नीलकांत शर्मा ने मैच का अपना पहला गोल करते हुए भारत की लीड को 7-0 कर दिया और इसके कुछ ही क्षणों के बाद वरुण ने भी गोल किया और इस बढ़त को 8-0 कर दिया।

  • 9:34 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    Men's Hockey: हरमनप्रीत सिंह का दूसरा गोल घाना पर बनाई 6-0 की बढ़त

    हरमनप्रीत सिंह ने अब मैच का अपना दूसरा और तीसरे क्वार्टर में पहला गोल करते हुए भारत की बढ़त को 6-0 कर दिया।

  • 9:17 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    Men's Hockey: हाफ टाइम तक भारत 5-0 से आगे

    भारत ने दो क्वार्टर यानी हाफ टाइम तक 5-0 की बढ़त बना रखी है। भारत ने पहले क्वार्टर में तीन और दूसरे क्वार्टर में दो गोल दागे। भारत के लिए अभिषेक, हरमनप्रीत सिंह, शमशेर सिंह, जुगराज सिंह और आकाशदीप सिंह ने एक-एक गोल दागा। 

  • 9:03 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    Men's Hockey: जुगराज सिंह भारत को दिलाई 5-0 की बढ़त

    जुगराज सिंह ने दूसरे क्वार्टर का दूसरा और अपना मैच का पहला गोल करते हुए भारत को घाना के खिलाफ जारी मैच में 5-0 की बढ़त दिला दी है।

  • 8:59 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    Men's Hockey: दूसरे क्वार्टर में पहला गोल, भारत 4-0 से आगे

    भारत ने दूसरे क्वार्टर में भी एक गोल दागते हुए भारत की बढ़त को 4-0 कर दिया है। भारत के लिए यह गोल आकाशदीप सिंह ने किया। पहले क्वार्टर की समाप्ति पर भारत 3-0 से आगे था।

  • 8:54 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    Men's Hockey: भारत ने पहले क्वार्टर में ली 3-0 की बढ़त

    भारत के लिए पहले क्वार्टर में शमशेर सिंह ने तीसरा गोल किया। इसी के साथ भारत ने पहले क्वार्टर को 3-0 की बढ़त के साथ समाप्त किया। भारत के लिए पहला गोल अभिषेक ने और दूसरा गोल हरमनप्रीत सिंह ने किया था।

  • 8:47 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    Men's Hockey: भारत ने घाना पर बनाई 2-0 की बढ़त

    पहले क्वार्टर के पहले मिनट में ही गोल करने के बाद इसी क्वार्टर में भारत के लिए दूसरा गोल हरमनप्रीत सिंह ने दागा और भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया। 

  • 8:35 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पुरुष हॉकी: भारत ने किया पहला गोल

    भारत ने पहले मिनट में ही घाना के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में पहला गोल कर दिया है। भारत के लिए यह गोल पेनल्टी कॉर्नर में अभिषेक ने किया। 

  • 8:21 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पोपी हजारिका नहीं जीत पाईं मेडल

    कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए पहला ऐसा वेटलिफ्टिंग ईवेंट खत्म हुआ जहां देश के नाम कोई पदक नहीं आया। 59 किलोग्राम वर्ग के महिला फाइनल मुकाबले में भारत की पोपी हजारिका 7वें स्थान पर रहीं और पदक की दौड़ से बाहर रहीं। उन्होंने स्नैच में सर्वाधिक 81 किलोग्राम और क्लीन एंड जर्क में 102 किलोग्राम के साथ कुल 183 किलोग्राम वेट उठाया।

  • 7:38 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    स्नैच राउंड के बाद पॉपी हजारिका सातवें स्थान पर

    भारत की वेटलिफ्टर पॉपी हजारिका ने 59 किलोग्राम महिला वर्ग में स्नैच राउंड के बाद सातवां स्थान हासिल किया। हजारिका ने इस राउंड के पहले प्रयास में 81 किलो वजन उठाया, बाद के दोनों प्रयास ज्यादा वजन उठाने की कोशिश में वे फाउल कर बैठीं।

  • 7:10 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को हराया

    भारतीय महिला टीम ने एजबेस्टन में हुए टी20 मैच में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दे दी। भारत ने करो या मरो के इस मुकाबले में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 100 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम ने 12वें ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस मैच की पूरी खबर पढ़ने के लिए आप नीचे दिख रही लिंक पर भी जा सकते हैं।

  • 5:13 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    निकहत जरीन ने राउंड ऑफ 16 में विरोधी बॉक्सर को किया नॉकआउट

    भारतीय  महिला मुक्केबाज निकहत जरीन ने राउंड ऑफ 16 में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वॉर्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। निकहत ने 48 - 50 किलो लाइट फ्लाई कैटेगरी में अपनी विरोधी मुक्केबाज मोजाम्बिक की हेलेना इस्माइल बगाओ को दो राउंड के बाद ही नॉकआउट कर दिया। भारतीय बॉक्सर ने शुरुआती दो राउंड में बगाओ पर इतने पंच बरसाए कि रेफरी को तीसरे राउंड से पहले ही निकहत जरीन को विजेता घोषित करना पड़ा।  

    Nikhat Zareen wins Round of 16 at CWG 2022

    Image Source : TWITTER
    Nikhat Zareen wins Round of 16 at CWG 2022
     

  • 4:12 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    स्विमिंग के सेमीफाइनल में पहुंचे नटराज

    भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज ने 50 मीटर बैकस्ट्रोक स्विमिंग इवेंट के हीट 6 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई कर लिया। नटराज ने 25.52 सेकेंड का समय निकालकर अपने हीट में दूसरा स्थान हासिल करते हुए अंतिम 8 में अपनी जगह पक्की की। 

    Swimming 50m Backstroke Heat 6 Result

    Image Source : BIRMINGHAM CWG2022
    Swimming 50m Backstroke Heat 6 Result

  • 3:56 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    जेरेमी ने जीता गोल्ड मेडल

    भारतीय वेटलिफ्टर जेरेमी ने 67 किलोग्रम वर्ग में कुल 300 किलो वजन उठाकर गोल्ड मेडल को अपने नाम कर लिया। उन्होंने स्नैच राउंड में 140 किलो वजन उठाया जबकि क्लीन एंड जर्क में 160 किलो वजन उठाने में कामयाब हुए। कुल 300 किलो के साथ गेम्स रिकॉर्ड बनाते हुए जेरेमी ने वेटलिफ्टिंग में भारत को दूसरा गोल्ड मेडल जिताया। 

    Koo AppIndia’s 2nd GOLD at #Birmingham2022 Commonwealth Games!! Weightlifter #JeremyLalrinnunga bags GOLDon his debut at #CWG2022 in the Men’s 67kg category with a humongous lift of 300kg (GR) (Snatch: 140kg, Clean & Jerk: 160kg). With that, India’s medal tally reaches 5 with 2 GOLD medals. Well done, Champ!! Remarkable victory! #Jeremy #CommonwealthGames2022 #Gold #India4CWG2022 #CWGIndia

    View attached media content

    - YASMinistry (@YASMinistry) 31 July 2022

     

  • 3:49 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    जेरेमी तीसरे प्रयास में 165 किलो उठाने में हुए नाकाम

    भारतीय वेटलिफ्टर जेरेमी क्लीन एंड जर्क राउंड में अपने तीसरे प्रयास में 165 किलो उठाने की कोशिश में चोटिल हो गए। उन्हें तुरंत मेडिकल सहायता के लिए ट्रेनिंग एरिया में ले जाया गया। बहरहाल वे इस कंपिटिशन में कुल 300 किलो वजन उठाकर गेम्स रिकॉर्ड के साथ स्टैंडिंग्स में पहले स्थान पर कायम हैं।

  • 3:46 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    जेरेमी ने क्लीन एंड जर्क में दूसरे प्रयास में उठाया 160 किलो वजन

    भारतीय वेटलिफ्टर जेरेमी ने क्लीन एंड जर्क राउंड में अपने दूसरे प्रयास में 160 किलो वजन उठाया। इसके साथ वे इस कंपिटिशन में कुल 300 किलो वजन उठाकर गेम्स रिकॉर्ड बना चुके हैं। वे स्टैंडिंग्स में पहले स्थान पर कायम हैं और उनका गोल्ड जीतना लगभग तय माना जा रहा है।

  • 3:43 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    जेरेमी ने क्लीन एंड जर्क में पहले प्रयास में उठाया 154 किलो वजन

    भारतीय वेटलिफ्टर जेरेमी ने क्लीन एंड जर्क राउंड में अपने पहले प्रयास में 154 किलो वजन उठाया। वे गेम्स रिकॉर्ड के साथ स्टैंडिंग्स में पहले स्थान पर कायम हैं और गोल्ड जीतने की उम्मीद काफी बढ़ गई हैं।

  • 3:40 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    रोनाल्डो ने साइकलिंग के प्री-क्वॉर्टरफाइनल में बनाई जगह

    भारतीय साइकलिस्ट रोनाल्डो ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साइकलिंग के प्री-क्वॉर्टरफाइनल में अपनी जगह बना ली है। मेंस स्प्रिंट इवेंट में 10.012 का समय निकालकर उन्होंने 13वें स्थान पर फिनिश करते हुए प्री-क्वॉर्टर्स के लिए क्वॉवीफाई किया। भारतीय रेलवे के लिए काम करने वाले भारतीय एथलीट रोनाल्डो के साथी साइकलिस्ट बेकहम क्वॉलीफाई नहीं कर सके।    

    Cycling Rankings at CWG 2022

    Image Source : TWITTER
    Cycling Rankings at CWG 2022

  • 3:16 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    बारिश की वजह से भारत-पाकिस्तान महिला टी20 मैच के टॉस में देरी

    कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के टी20 मुकाबले में आज भारत और पाकिस्तान की महिला टीम को बर्मिंघम के एजबेस्टन में एक दूसरे का सामना करना है। भारतीय समय के मुताबिक 3.30PM पर शुरू होने वाले मुकाबले का टॉस 3.00 बजे होना तय था लेकिन बारिश के चलते इसमें देरी होगी। बर्मिंघम में लगातार बारिश हो रही है। पिच को कवर किया गया है और दोनों ही टीमों की तमाम खिलाड़ी बारिश के रुकने का इंतजार कर रहे हैं। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद आज का मुकाबला भारतीय महिला टीम के लिए काफी अहम है।

       

  • 3:02 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    Weightlifting (67Kg)- FINAL: जेरेमी स्नैच राउंड के बाद टॉप पर

    जेरेमी ने स्नैच राउंड में सबसे ज्यादा 140 किलो का भार उठाकर नया गेम्स रिकॉर्ड बनाया और पहले दौर में टॉप पर रहे। 

    CWG 2022, Commonwealth games, Jeremy Lalrinnunga

    Image Source : CWG
    Jeremy Lalrinnunga

     

  • 3:00 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    जेरेमी तीसरे प्रयास में नहीं उठा पाए 143 किलो

    जेरेमी ने तीसरे प्रयास में 143 किलो का वजन उठाने की कोशिश की लेकिन यहां वह चूक गए। 

  • 2:56 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    जेरेमी का जलवा, दूसरे प्रयास में 140 किलो का वजन उठाया

    जेरेमी ने दूसरे प्रयास में 140 किलो का वजन उठाकर नया गेम्स रिकॉर्ड बना दिया है। वह स्नैच राउंड में पहले स्थान पर हैं और तीसरे प्रयास में 143 किलो का वजन उठाएंगे।

  • 2:53 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    जेरेमी ने पहले प्रयास में उठाया 136 किलो का वजन

    जेरेमी लालरिनुंगा ने स्नैच राउंड के पहले प्रयास में सबसे ज्यादा 136 किलो का वजन उठाया और इसके साथ ही गेम्स रिकॉर्ड भी बना दिया। वह दूसरे प्रयास में 140 किलो का वजन उठाएंगे।

  • 2:50 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    जेरेमी ने स्नैच इवेंट के लिए बढ़ाया वजन

    भारतीय वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा ने स्नैच राउंड के लिए अपना वजन 130 से बढ़ाकर 136 किलो कर लिया है। 

  • 2:23 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    जेरेमी का मुकाबला शुरू, गोल्ड की उम्मीद

    वेटलिफ्टिंग में पुरुषों के 67 किग्रा भारवर्ग में भारत के जेरेमी लालरिनुंगा मैदान पर हैं। वह सबसे पहले स्नैच वर्ग में 136 किलो का वजन उठाने का प्रयास करेंगे।

  • 2:10 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक में योगेश्वर मैदान पर

    आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक के पुरुष वर्ग के ऑल-राउंड फाइनल में योगेश्वर सिंह भारत की तरफ से दावेदारी पेश कर रहे हैं।

    Yogeshwar Singh, CWG 2022

    Image Source : CWG
    Yogeshwar Singh

  • 2:01 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    थोड़ी देर में शुरू होगा जेरेमी का मैच

    जेरेमी लालरिनुंगा भारत के युवा वेटलिफ्टर हैं। 19 साल के जेरेमी 2018 में यूथ ओलंपिक में गोल्ड और उसके बाद 2021 में कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक अपने कब्जे में किया था। वह यूथ ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय बने थे। हालांकि वह टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाने से चूक गए थे। आज वह 67 किग्रा भारवर्ग में गोल्ड मेडल के लिए दम लगाएंगे।

    Jeremy Lalrinnunga, cwg 2022

    Image Source : CWG
    Jeremy Lalrinnunga

  • 12:04 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    Medals Tally: भारत आठवें स्थान पर पहुंचा

    भारत को दूसरे दिन कुल चार पदक मिले। इसमें एक स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य शामिल है। भारत अब इसी के साथ पदक तालिका में भी आठवें स्थान पर पहुंच गया है। 

    CWG 2022 India Medals Table: भारत की झोली में दूसरे दिन आए चार मेडल्स, पदक तालिका में लगाई लंबी छलांग

  • 9:52 AM (IST) Posted by Rajeev Rai

    Day 3 Schedule: भारत के तीसरे दिन के मैच

    CWG 2022: जेरेमी आज दिला सकते हैं मेडल, शिवा थापा और निखत पर भी रहेगी नजर, पढ़ें तीसरे दिन का पूरा शेड्यूल

    महिला क्रिकेट:

    • भारत बनाम पाकिस्तान: 3:30pm

    तैराकी:

    • पुरुष 200 मीटर बटरफ्लाई- हीट 3- साजन प्रकाश- 3:07pm
    • पुरुष 50 मीटर बैकस्ट्रोक- हीट 6- श्रीहरि नटराज- 3:31pm

    वेटलिफ्टिंग:

    • पुरुष 67 किग्रा भारवर्ग (फाइनल)- जेरेमी लालरिनुंगा- 2:00pm
    • महिला 59 किग्रा भारवर्ग (फाइनल) - पोपी हजारिका- 6:30pm
    • पुरुष 73 किग्रा भारवर्ग (फाइनल)- अचिंत शिउली- 11:00pm

    टेबल टेनिस:

    • पुरुष टीम, क्वॉर्टर फाइनल 3 बनाम बांग्लादेश – 4:30pm

    मुक्केबाजी:

    • महिला 50 किग्रा भारवर्ग (अंतिम 16 राउंड)- निखत जरीन – 4:45pm
    • पुरुष 63.5 किग्रा भारवर्ग (अंतिम 16 राउंड)- शिवा थापा – 5:15pm
    • पुरुष 75 किग्रा भारवर्ग (अंतिम 16 राउंड)- सुमित – 12:15am
    • पुरुष 92+ किग्रा भारवर्ग (अंतिम 16 राउंड)- सागर- 1:00am

    स्क्वॉश:

    • महिला एकल (अंतिम 16 राउंड)- जोशना चिन्नप्पा- 6:00pm
    • पुरुष एकल (अंतिम 16 राउंड) – सौरव घोषाल – 6:45pm

    बैडमिंटन:  

    • मिश्रित टीम इवेंट (क्वॉर्टर फाइनल) बनाम दक्षिण अफ्रीका – 10:00pm

    हॉकी:

    • पुरुष (पुल बी) भारत बनाम घाना- 8:30pm

  • 8:12 AM (IST) Posted by Rajeev Rai

    भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला आज

    महिला क्रिकेट में आज भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों को उनके पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। भारत को ऑस्ट्रेलिया जबकि पाकिस्तान को बारबाडोस ने हराया। ऐसे में आज का मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला है।  

    IND W vs PAK W, CWG 2022: भारत-पाकिस्तान के बीच आज करो या मरो का मुकाबला, कब, कहां और कैसे देखें LIVE STREAMING

  • 6:53 AM (IST) Posted by Rajeev Rai

    Day 2 HIGHLIGHTS, दूसरे दिन का हाल

    वेटलिफ्टिंग:

    • महिलाओं में मीराबाई चानू ने गोल्ड और बिंदिया रानी देवी ने सिल्वर जीता। जबकि पुरुषों के वर्ग में संकेत सारगर ने सिल्वर जबकि गुरुराजा पुजारी ने कांस्य अपने नाम किया।

    मुक्केबाजी:

    • महिला वर्ग में लवलीना बोर्गेहेन और पुरुष वर्ग में मोहम्मद हुसामुद्दीन क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे। जबकि संजीत को हारकर बाहर होना पड़ा।

    हॉकी:

    • महिला टीम ने वेल्स को 3-1 से हराकर अपना दूसरा मुकाबला जीता।

    बैडमिंटन:

    • लक्ष्य सेन और उनकी टीम ने श्रीलंका को 5-0 से हराया जबकि किदांबी श्रीकांत, सिंधु और उनकी टीम मे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की।

    स्क्वॉश:

    • जोशना चिन्नप्पा और सौरव घोषाल अपने-अपने मुकाबले जीतकर अंतिम 16 में पहुंचे। जबकि अनाहत सिंह को कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा तो वहीं अभय सिंह रिटार्ड हार्ट होकर मैच से हटे।

    टेबल टेनिस:

    • मनिका बत्रा और उनकी टीम को क्वॉर्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। गत चैंपियन भारतीय टीम की मलेशिया के हाथों कड़े मुकाबले में 2-3 से शिकस्त मिली।

    तैराकी:

    • श्रीहरि नटराज 100 मीटर बैकस्ट्रोक के फाइनल में सातवें स्थान पर रहे और पदक जीतने में नाकाम रहे।

    जिमनास्टिक्स:

    • प्रणति नायक वॉल्ट अपैरैटस के फाइनल में पहुंचीं तो वहीं रुतुजा नटराज भी ऑल राउंड फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहीं।
  • 6:28 AM (IST) Posted by Rajeev Rai

    दूसरे दिन भारत के खाते में आए चार पदक

    भारत के लिए कॉमनवेल्थ खेलों का दूसरा दिन शानदार रहा। शनिवार को वेटलिफ्टिंग में उसके खाते में चार पदक आए। भारत की तरफ से मीराबाई चानू ने गोल्ड जीता तो वहीं संकेत और बिंदिया रानी देवी ने सिल्वर अपने नाम किए। जबकि गुरुराजा पुजारी कांस्य पदक जीतने में कामयाब रहे।

     

  • 6:18 AM (IST) Posted by Rajeev Rai

    बिंदिया रानी ने जीता सिल्वर मेडल

    बिंदिया रानी देवी ने देर रात भारत को उसका चौथा पदक दिलाया। उन्होंने वेटलिफ्टिंग के 55 किग्रा भारवर्ग में सिल्वर मेडल अपने नाम किया। उन्होंने कुल 202 किलो को भार उठाया। इसमें स्नैच राउंड में 86 किलो जबकि क्लीन एंड जर्क राउंड में कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड के साथ 116 किलो का वजन उठाया। 

    CWG 2022: बिंदियारानी देवी ने कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड के साथ जीता सिल्वर मेडल, भारत की झोली में डाला चौथा पदक

  • 2:50 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    गेम्स के दूसरे दिन चानू के गोल्ड सहित वेटलिफ्टिंग में जीते 3 पदक, तीसरे दिन कई और पदक पर निगाहें

    भारत की स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने महिलाओं के 49 किलोग्राम वर्ग में नया गेम्स रिकॉर्ड बनाते हुए 201 किलो वजन उठाकर गोल्ड मेडल जीता। ये कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को मिला पहला गोल्ड है। संकेत महादेव सरगर 55 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल जीता। संकेत ने कुल 248 किलो वजन उठाकर दूसरे स्थान पर रहते हुए सिल्वर मेडल को अपने नाम किया। वहीं उनके बाद हुए 61 किलोग्राम वर्ग में भारत के गुरुराज पुजारी ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया। गुरुराज ने कुल 269 किलोग्राम वजन उठाकर तीसरा स्थान हासिल किया। खेलों के तीसरे दिन भारतीय एथलीट्स के लिए कई और पदक निशाने पर होंगे।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement