Friday, April 19, 2024
Advertisement

CWG 2022 IND vs PAK: भारत की बैडमिंटन टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह पीटा, 5-0 से किया सूपड़ा साफ

CWG 2022 IND vs PAK: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के प्रतियोगिता के पहले दिन टीम ईवेंट में भारत ने पाकिस्तान को 5-0 से पीट दिया। इस टीम में पीवी सिंधु, अश्विनि पोनप्पा और किदांबी श्रीकांत जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद रहे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 29, 2022 21:57 IST
IND vs PAK, CWG 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs PAK, CWG 2022

Highlights

  • पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने जीत से किया आगाज
  • चिराग-सात्विक, पोनप्पा-सुमीत और त्रिशा-गायत्री की जोड़ी को भी मिली जीत
  • भारत ने पाकिस्तान को पांचों मुकाबलों में हराकर 5-0 से किया क्लीन स्वीप

CWG 2022 IND vs PAK: भारत के अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ियों ने शुक्रवार को यहां 22वें राष्ट्रमंडल खेलों के अपने पहले टीम मुकाबले में पाकिस्तान पर आसानी से 5-0 से हरा दिया। भारत को इस दौरान मिक्स्ड डबल्स, महिला डबल्स, पुरुष डबल्स, महिला व पुरुष सिंगल्स मुकाबलों में जीत मिली। पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, अश्विन पोनप्पा जैसे अनुभवी शटलर्स वाली इस टीम ने आसानी से पड़ोसी देश का सूपड़ा साफ किया और पहले दिन जीत के साथ आगाज किया।

दिन की शुरुआत मिक्स्ड डबल्स में बी. सुमित रेड्डी और अश्विनि पोनप्पा की जोड़ी ने मुहम्मद इरफान सईद भट्टी और गजाला सिद्दीकी पर 21-9, 21-12 की एकतरफा जीत के साथ की। फिर मिश्रित जोड़ी की सफलता को किदांबी श्रीकांत ने पुरुष एकल मुकाबले में आगे बढ़ाते हुए मुराद अली को आसानी से 21-7,  21-12 से हरा दिया। भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा महिला एकल के मैच में भी जारी रहा जहां दो बार ओलंपिक पदक जीतने वाली पीवी सिंधू को इसके बाद महिला एकल मैच में महूर शहजाद को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई। सिंधू ने 21-7, 21-6 से शानदार जीत दर्ज की। 

भारत ने 5-0 से पाकिस्तान का किया क्लीन स्वीप

तीन मैचों में शानदार जीत के बाद बारी थी पुरुष डबल्स की। यहां भारत की स्टार जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विक साईंराज रैंकी रेड्डी के सामने थे पाकिस्तान के मुराद अली और मुहम्मद इरफान सईद भाटी। इस मैच को भारतीय जोड़ी ने 21-12 और 21-9 से सीधे गेम में जीत लिया और बढ़त को 4-0 कर लिया। फिर बारी थी आखिरी मैच की जहां वुमेन्स डबल्स में भारत की त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी ने पाकिस्तान की महूर शहजाद और गजाला सिद्दीकी की जोड़ी को सीधे गेम में 21-4 और 21-5 से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने 5-0 से पाकिस्तान का क्लीन स्वीप किया।

Commonwealth Games 2022 LIVE UPDATES: भारतीय बैडमिंटन टीम ने पाकिस्तान को 5-0 से धोया, मनिका बत्रा की भी दूसरी जीत

अन्य खेलों की बात करें तो भारत के लिए पहला दिन मिलाजुला रहा। हॉकी में महिला टीम ने घाना को 5-0 से हराया और टेबल टेनिस में पुरुष व महिला टीमों ने जीत के साथ आगाज किया। क्रिकेट की फील्ड ने निराशा भरी खबर आई जहां ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से हराया। तैराकी से भारत के लिए पदक की उम्मीद बढ़ी जहां 100 मीटर बैकस्ट्रोक में श्रीहरि नटराजन सेमीफाइनल में पहुंचे। मुक्केबाज शिव थापा ने प्री क्वार्टर में जगह बनाई। साइकिलिंग में महिला व पुरुष टीमें फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement