Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Nikhat Zareen Gold CWG 2022: निकहत जरीन ने भी लगाया गोल्डन पंच, बक्सिंग से मिला तीसरा गोल्ड, भारत की झोली में 17वां स्वर्ण पदक

Nikhat Zareen Gold CWG 2022: निकहत जरीन ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता। उनकी इस जीत से भारत ने मुक्केबाजी में गोल्ड की हैट्रिक लगा दी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 07, 2022 19:36 IST
Nikhat Zareen- India TV Hindi
Image Source : PTI Nikhat Zareen

Highlights

  • निकहत जरीन ने जीता गोल्ड मेडल
  • निकहत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता अपना पहला गोल्ड
  • भारत की झोली में आया 17वां गोल्ड

Nikhat Zareen Gold CWG 2022: भारतीय स्टार महिला मुक्केबाज निकहत जरीन ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल को अपने नाम कर लिया। उन्होंने 48 - 50 किलोग्राम लाइट फ्लाई कैटेगरी में फाइनल बाउट में उत्तरी आयरलैंड की बॉक्सर नॉल कार्ले को शिकस्त देकर स्वर्ण पदक जीता। ये कॉमनवेल्थ गेम्स में निकहत का पहला गोल्ड मेडल है। उनकी इस जीत से भारत की झोली में 17वां स्वर्ण पदक आया। 

निकहत जरीन ने बॉक्सिंग में जीता तीसरा गोल्ड

ये बर्मिंघम गेम्स में बॉक्सिंग से भारत को मिला तीसरा गोल्ड मेडल है। निकहत को गेम्स में जीत दर्ज करने के लिए शुरुआती राउंड में पहली बार थोड़ी मश्क्कत करनी पड़ी। भारतीय मुक्केबाज ने पहले राउंड में थोड़ी एक्टिव दिख रहीं उत्तरी आयरलैंड की बॉक्सर नॉल कार्ले के खिलाफ नियंत्रित आक्रमण किया। इस रणनीति ने एक मिनट के भीतर ही रंग दिखाना शुरू किया। जरीन ने इस राउंड के आखिरी मिनट में विरोधी मुक्केबाज पर जमकर घूसे बरसाए और 5-0 से जीत दर्ज कर ली।

दूसरे राउंड में निकहत जरीन ने बाउट को बनाया एकतरफा

पहले राउंड के बाद निकहत ने पूरी ठसक के साथ पंच लगाए। निकहत ने कुछ ही देर के बाद गोल्ड मेडल बाउट को लगभग एकतरफा बना दिया। भारतीय मुक्केबाज ने दूसरा राउंड भी 5-0 के अंतर से जीतकर अपना गोल्ड मेडल लगभग पक्का कर लिया।

तीसरे राउंड में निकहत जरीन ने की जीत की रस्म अदायगी

अंतिम राउंड में ज्यादातर मौकों पर 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स की सिल्वर मेडलिस्ट उत्तरी आयरलैंड की बॉक्सर नॉल कार्ले डिफेंसिव नजर आईं। भारतीय मुक्केबाज ने फाइनल बाउट को जजों के सर्वसम्मत फैसले से जीता। निकहत जरीन कीइस जीत से भारत को बॉक्सिंग में तीसरा स्वर्ण पदक मिला जबकि भारत की झोली में 17वां गोल्ड मेडल आया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement