Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Dubai Tennis Championships: वर्ल्ड नंबर -1 नोवाक जोकोविच ने 2022 में जीता अपना पहला मैच

नोवाक जोकोविच ने दुबई टेनिस चैंपियनशिप में लारेंजो मुसेटी को 6-3, 6-3 से हराकर वर्ष 2022 में अपना पहला मैच जीता। जोकोविच पिछले महीने आस्ट्रेलियाई ओपन में अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाये थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 22, 2022 10:17 IST
: Novak Djokovic of Serbia plays a shot against Lorenzo Musetti of Italy- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Novak Djokovic of Serbia plays a shot against Lorenzo Musetti of Italy

Highlights

  • जोकोविच ने दुबई टेनिस चैंपियनशिप में लारेंजो मुसेटी को हराकर वर्ष 2022 में अपना पहला मैच जीता
  • जोकोविच पिछले महीने आस्ट्रेलियाई ओपन में अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाये थे
  • एंडी मर्रे ने 2017 के बाद दुबई में अपना पहला मैच जीता

आस्ट्रेलियाई ओपन में हिस्सा लेने से रोके जाने के बाद नोवाक जोकोविच ने दुबई टेनिस चैंपियनशिप में लारेंजो मुसेटी को 6-3, 6-3 से हराकर वर्ष 2022 में अपना पहला मैच जीता। जोकोविच पिछले महीने आस्ट्रेलियाई ओपन में अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाये थे। उन्हें कोविड का टीका नहीं लगवाने के कारण आस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था। संयुक्त अरब अमीरात ने उन्हें प्रवेश की अनुमति दी और जोकोविच ने उस टूर्नामेंट से वर्ष 2022 की शुरुआत की जिसमें उन्होंने पांच बार जीत हासिल की है।

पिछले साल फ्रेंच ओपन में मुसेटी ने जोकोविच से दो सेट जीते थे लेकिन इटली का यह खिलाड़ी यहां ब्रेक प्वाइंट हासिल करने के कई मौकों को नहीं भुना पाया। जोकोविच ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं अपने खेल से संतुष्ट हूं विशेषकर तब जबकि मैं पिछले ढाई-तीन महीने से नहीं खेल पाया हूं। ’’ उनका अगला मुकाबला कारेन खाचनोव और अलेक्स डि मिनौर के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। इस बीच एंडी मर्रे ने 2017 के बाद दुबई में अपना पहला मैच जीता। उन्होंने आस्ट्रेलिया के क्वालीफायर क्रिस्टोफर ओ कोनेल को 6-7 (4), 6-3, 7-5 से हराया। यह मैच लगभग तीन घंटे तक चला।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement