Monday, April 29, 2024
Advertisement

FIFA WC 2022: हैरी केन ने खुद ही डुबाई इंग्लैंड की नैया, अब हार के बाद दिया चौंकाने वाला बयान

इंग्लैंड को फीफा वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टरफाइनल में फ्रांस के खिलाफ 2-1 से हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: December 11, 2022 18:59 IST
हैरी केन हार के बाद...- India TV Hindi
Image Source : AP हैरी केन हार के बाद दिखे थे भावुक

FIFA WC 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टरफाइनल में शनिवार रात एक रोमांचक मुकाबला इंग्लैंड और फ्रांस के बीच देखने को मिला। इस मैच में फ्रांस ने 2-1 से जीत दर्ज कर लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई। डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस के खिलाफ हार के बाद अब इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने इस हार की जिम्मेदारी खुद के ऊपर ले ली है। इंग्लैंड के कप्तान ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा कि, फीफा विश्व कप से उनकी टीम की निराशाजनक हार से वह पूरी तरह से निराश हैं और वह फ्रांस के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में मिली 1-2 की हार की जिम्मेदारी लेते हैं। 

आपको बता दें कि इंग्लैंड का विश्व कप अभियान शनिवार को अल बेयट स्टेडियम में फ्रांस के खिलाफ अपने क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद समाप्त हो गया। इस मैच में इंग्लैंड के लिए हीरो बनते-बनते स्टार स्ट्राइकर हैरी केन मैच के मुजरिम बन गए। इस मैच में उनके द्वारा पेनल्टी में हुई चूक पूरी टीम को भारी पड़ी और यही आखिरी में निर्णायक साबित हुई। हालांकि, इंग्लैंड के कप्तान ने फ्रांस के लिए 17वें मिनट में आरेलियन तचौमेनी के पहले गोल के बाद पहले ही पेनल्टी के साथ स्कोर बराबर कर लिया था। 

हीरो बनते-बनते विलेन बन गए हैरी केन

मैच के 83वें मिनट में थियो हर्नांडेज द्वारा फाउल किए जाने के बाद मिली पेनल्टी पर केन के पास स्कोर को बराबर करने का मौका था। लेकिन केन ने यहां बड़ी चूक करते हुए अपना शॉट गोल पोस्ट से ऊपर मार दिया और बराबरी का चांस खो दिया। इसके बाद आखिरी तक स्कोर 2-1 ही रहा और इंग्लैंड ने यह मुकाबला गंवा दिया। इस निराशाजनक हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने एक ट्वीट में कहा, "हम पूरी तरह से निराश हैं। हमने इस मैच में अपना शत प्रतिशत दिया। हालांकि हम जीत नहीं सके, जिसकी मैं जिम्मेदारी लेता हूं। इससे उबरने में कुछ समय लगेगा लेकिन यह खेल का हिस्सा है।"

29 वर्षीय केन ने यह भी कहा कि, वह इस अनुभव का उपयोग अगली चुनौती के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत होने के लिए करेंगे। उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा, "अब यह अगली चुनौती के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत होने के अनुभव का उपयोग करने के बारे में है। पूरे टूर्नामेंट में सभी का समर्थन के लिए धन्यवाद, यह बहुत मायने रखता है।" 

गौरतलब है कि इंग्लैंड फुटबॉल टीम का पिछले कुछ समय से बड़े टूर्नामेंटों में प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है, लेकिन शनिवार को ऐसा नहीं था। इंग्लैंड की टीम डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस को टक्कर देने में कामयाब रही। बुकायो साका और डेक्लान राइस जैसे स्टार अंग्रेज खिलाड़ियों ने फ्रांस के लिए चीजों को आसान नहीं होने दिया। फ्रांस की जीत में उनके गोलकीपर का अहम रोल रहा। इंग्लैंड के खिलाड़ी अपने मौकों का फायदा उठाने में फेल होते दिखे और वे फ्रांस के कीपर लोरिस से पार नहीं पा सके। अब सेमीफाइनल में फ्रांस का सामना मोरक्को से 15 दिसंबर को होगा।

यह भी पढ़ें:-

FIFA World Cup: फुटबॉल वर्ल्ड कप के खिताब की रेस में बची 4 टीमें, जानें सेमीफाइनल का पूरा शेड्यूल और टाइमिंग

FIFA World Cup 2022: हीरो बनते-बनते विलेन बन गए इंग्लैंड के कप्तान, एक भूल से सेमीफाइनल में पहुंची फ्रांस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement