Friday, April 26, 2024
Advertisement

EPL 2021-22: लीस्टर सिटी ने लिवरपूल को 1-0 से दी मात, केस्पर स्माइकल रहे जीत के हीरो

इंग्लिश प्रीमियर लीग के एक बेहद अहम मुकाबले में लिवरपूल को लीस्टर सिटी के हाथों के 0-1 से हार का सामना करना पड़ा। एडेमोला लुकमैन ने लीस्टर सिटी के लिए मैच का एकमात्र गोल किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 29, 2021 9:19 IST
मोहम्मद सालाह- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES लीस्टर सिटी के खिलाफ लिवरपूल के मोहम्मद सालाह

Highlights

  • लिवरपूल को लीस्टर सिटी के हाथों के 0-1 से हार का सामना करना पड़ा
  • लिवरपूल पहले पायदान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी से 6 अंक पिछड़ी
  • लीस्टर 18 मैचों में 25 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर

इंग्लिश प्रीमियर लीग के एक बेहद अहम मुकाबले में लिवरपूल को लीस्टर सिटी के हाथों के 0-1 से हार का सामना करना पड़ा। एडेमोला लुकमैन ने लीस्टर सिटी के लिए मैच का एकमात्र गोल किया। मैच में लीस्टर के जीत के हीरो गोलकीपर केस्पर स्माइकल रहे जिन्होंने मुकाबले में पेनल्टी समेत कई शानदार बचाव किए। वहीं, इस हार के साथ ही लिवरपूल प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी से 6 अंक पिछड़ गई है। 

मैच के पहले हाफ में लिवरपूल ने आक्रामक शुरुआत की। टीम ने लीस्टर के गोल पोस्ट पर एक के बाद एक कई लगातार कई हमले बोले। इसका फायदा टीम को मैच के 15वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के तौर पर मिला। हालांकि, इस पेनल्टी कॉर्नर पर टीम के स्टार प्लेयर मो सालाह गोल करने से चूक गए। सालाह के शॉट का गोलकीपर स्माइकल ने शानदार बचाव किया। जिसके बाद रिबाउंड पर भी सालाह के पास मौका था, लेकिन उनका हेडर क्रॉसबार से टकरा कर वापस आ गया। इस पेनल्टी के चूकने से पहले सालाह ने प्रीमियर लीग में लगातार 15 पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला था। वहीं, इसके बाद भी कप्तान हेंडरसन और सालाह के पास गोल करने का मौका आया लेकिन वो इसमें असफल रहे। लीस्टर ने भी इसके बाद लिवरपूल के गोल पोस्ट पर हमले तेज कर दिए, लेकिन वो गोल नहीं कर पाए। पहले हाफ की समाप्त तक दोनों ही टीमें गोल करने में सफल नहीं हो सकी।

ISL 2021-22: हैदराबाद एफसी ने ओडिशा एफसी को 6-1 से रौंदा, प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर किया कब्जा

मैच के दूसरे हाफ के 9वें मिनट में लिवरपूल के साडियो माने के पास गोल करने का शानदार मौका आया लेकिन उन्होंने गेंद को गोल पोस्ट के उपर भेज दिया। इसके कुछ देर बाद ही लेस्टर के लुकमैन ने शानदार गोल कर लीस्टर को मैच में बढ़त दिला दी। इसके बाद लिवरपूल ने गोल करने की काफी कोशिशें की लेकिन वो नाकाम साबित हुई। इस हार के बाद लिवरपूल के 19 मैचों में 41 अंक है और टीम पहले स्थान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी से 6 अंक पीछे हो गई है। वहीं, लीस्टर 18 मैचों में 25 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement