Sunday, April 28, 2024
Advertisement

श्रीलंका फुटबॉल के लिए बड़ी खुशखबरी, FIFA ने एक झटके में हटाया बैन

फीफा ने श्रीलंका फुटबॉल महासंघ पर लगाया बैन हटा लिया है। फीफा ने इस साल 21 जनवरी को प्रशासन में फीफा नियमों के उल्लंघन के कारण श्रीलंका फुटबॉल महासंघ पर बैन लगा दिया था।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 29, 2023 0:37 IST
FIFA - India TV Hindi
Image Source : GETTY FIFA

फीफा ने श्रीलंका फुटबॉल महासंघ पर लगाया बैन हटा लिया है। फीफा ने इस साल 21 जनवरी को प्रशासन में फीफा नियमों के उल्लंघन के कारण श्रीलंका फुटबॉल महासंघ पर बैन लगा दिया था। फीफा महासचिव फातिमा समौरा ने श्रीलंका फुटबॉल महासंघ को भेजे गए पत्र में बताया कि फीफा ब्यूरो ने श्रीलंका का निलंबन तुरंत प्रभाव से वापस लेने का फैसला किया। फीफा ने कहा कि वह एफएफएसएल के 29 सितंबर को होने वाले चुनाव पर करीबी निगरानी रखेगा। बैन हटने से श्रीलंका फुटबॉल के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। 

चुनाव पर रखेगा कड़ी नजर 

फीफा ने श्रीलंका फुटबॉल महासंघ का निलंबन हटा दिया है। श्रीलंका पर बैन गुटीय लड़ाई और खेल निकाय के प्रशासन में राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण लगा था। फीफा ने कहा कि 29 सितंबर को होने वाले लंका फुटबॉल महासंघ के चुनाव पर वे कड़ी नजर रखेंगे। 

दो हफ्ते पहले हुई बैठक 

दो हफ्ते पहले हुई एक बैठक में विभिन्न गुटों ने खेल के विकास के सामान्य टारगेट के लिए काम करने का फैसला किया, जिससे उनके बीच मतभेद दूर हो गए। फीफा ने मौजूदा खेल कानून से स्थानीय फुटबॉल प्रशासन को बाहर करने की मांग की थी, जो खेल मंत्री को इस प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का अधिकार देता है, क्योंकि पहले भी राजनीतिक दखल की वजह से श्रीलंका फुटबॉल पर बैन लग चुका है। 

यह भी पढ़ें: 

खत्म ही नहीं हो रही श्रीलंका की मुश्किलें, अब एशिया कप से पहले ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

Asia Cup 2023 से पहले टीम इंडिया और रोहित शर्मा के सामने बड़ी टेंशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement