Thursday, May 02, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना की हार के बाद टीम में कोहराम, कोच स्कालोनी ने इन पर फोड़ा हार का ठीकरा

FIFA World Cup 2022: सऊदी अरब से मिली हार पर अर्जेंटीना टीम के कोच ने अपना रिएक्शन देते हुए लियोनेल मेसी और मार्टिनेज के गोल में हुई गड़बड़ी पर नाराजगी जताई।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 23, 2022 17:27 IST
Lionel Messi with Argentina teammates- India TV Hindi
Image Source : GETTY Lionel Messi with Argentina teammates

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप में एक बड़े अपसेट का सामना करना पड़ा। लियोनेल मेसी की कप्तानी में इस टीम को अपने पहले मैच में सऊदी अरब के खिलाफ शर्मनाक हार मिली। हालांकि स्टार फुटबॉलर मेसी ने 10 मिनट के भीतर पेनल्टी एरिया से गोल करके अपनी टीम को 1-0 की लीड दिला दी थी, लेकिन इसके बाद अर्जेंटीना 90 मिनट के खेल में कोई और गोल करने में नाकाम रही। सेकेंड हाफ में महज 5 मिनट के अंतराल में सऊदी अरब के सालेह अल-शेहरी और सलेम अल-दोसारी ने 2 गोल करके लीड ले ली जो आखिर तक कायम रही।

अर्जेंटी को मिली दर्दनाक हार- स्कालोनी

अर्जेंटीना इस मैच को सनसनीखेज तरीके से 1-2 से हार गया। टीम के मैनेजर लियोनेल स्कालोनी ने हार के तुरंत बाद कहा कि यह एक दर्दनाक हार है और मेसी समेत तमाम प्लेयर्स सदमे में हैं। मैनेजर लियोनेल स्कोलोनी ने चौंकाने वाली शर्मनाक हार के एक दिन बाद कहा कि उनकी टीम मंगलवार को शुरूआती मैच में सऊदी अरब से 1-2 से मिली हार के बावजूद सकारात्मक सोच रखेगी।

स्कालोनी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में में कहा, "हमारे पास खुद को संभालने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। यह एक दुखद दिन था, लेकिन हमें बेहतर करने पर ध्यान केंद्रित करना होगा।"

स्कोलोनी ने मेसी-मार्टिनेज के गोल के डिसअलाउ होने पर जताई निराशा

Messi trying a header during FIFA World Cup 2022

Image Source : GETTY
Messi trying a header during FIFA World Cup 2022

अर्जेंटीना ने फर्स्ट हाफ में गोल करने के कई अवसर गंवाए जिसपर स्कालोनी ने निराशा जताई। उन्होंने कहा कि उनकी टीम मैच को हाफटाइम तक अपने पाले में कर सकती थी। दरअसल पहले हाफ में लौटुरो मार्टिनेज और लियोनेल मेसी ने मिलकर तीन दफा गोल करने की कोशिश की लेकिन तीनों मौकों पर इनके गोल को ऑफसाइड बताकर डिसअलाउ कर दिया गया। मैनेजर स्कालोनी को अब यही बात अखर रही है।

स्कालोनी ने कहा, "पहला हाफ हमारा था और उन ऑफसाइड स्थितियों में आसानी से गोल हो सकते थे। दूसरे हाफ में, उन्होंने हम पर दबाव बनाया। हम बाद में इसको और बेहतर तरीके से एनालाइज करेंगे। फिलहाल प्लेयर्स इस रिजल्ट से निराश हैं, लेकिन हम जानते हैं कि हम स्थिति को बदल सकते हैं।"

अब खेलने होंगे करो या मरो के मुकाबले

लीग स्टेज से आगे बढ़कर नॉकआउट में पहुंचने के लिए अर्जेंटीना को अपने अंतिम दो ग्रुप मैच जीतने होंगे। लियोनेल मेसी एंड कंपनी शनिवार को मैक्सिको का सामना करेगी और बुधवार को पोलैंड से मुकाबला होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement