जापान का दिल तोड़कर क्रोएशिया ने कटाया क्वार्टर फाइनल का टिकट, पेनाल्टी शूटआउट में मारी बाजी

क्रोएशिया ने जापान को हराकर अंतिम 8 का टिकट कटा लिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: December 05, 2022 23:56 IST
Japan vs Croatia, FIFA World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI Japan vs Croatia

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के राउंड ऑफ 16 मैचों में एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। सोमवार को पिछली बार की रनर्सअप क्रोएशिया के सामने जापान की टीम थी। 90 मिनट खत्म होने के बाद दोनों ही टीमें 1-1 से बराबरी थीं। इसके बाद एक्सट्रा टाइम में मुकाबला पहुंचा और वहां भी स्कोर आगे नहीं बढ़ा। इसके बाद फैसला पेनाल्टी शूट में पहुंचा और वहां क्रोएशिया की टीम ने बाजी मार के अंतिम 8 का टिकट कटा लिया।   

क्रोएशिया के गोलकीपर का कमाल

क्रोएशिया के गोलकीपर डोमिनिक लिवाकोविच ने फुटबॉल विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में शानदार खेल दिखाते हुए तीन गोल बचाए और अपनी टीम को अंतिम 8 में पहुंचा दिया। नियमित समय में स्कोर 1-1 से बराबर रहा। इसके बाद अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमें गोल करने में विफल रही। पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशिया ने जापान को 3-1 से शिकस्त दी। क्रोएशिया की ओर से निकोला व्लासिच, मार्सेलो ब्रोजोविच और मारियो पसालिच गोल करने में सफल रहे।

जापान की ओर से लगा सिर्फ एक गोल

वहीं जापान के लिए सिर्फ ताकुता असानो ही गोल कर सके। टीम के लिए तुकामि मिनामिनो, कौरु मितोमा और माया योशिदा गोल करने में विफल रहे। क्रोएशिया के लिए मार्को लिवाजा गोल करने से चूक गए। पिछले विश्व कप के दौरान क्रोएशिया की टीम तीन बार अतिरिक्त समय तक चले मैचों को जीती थी और 2018 की उपविजेता ने एकबार फिर ऐसे मैचों में अपनी बादशाहत कायम की। यूरो और विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंटों के नॉकआउट चरण में पिछले आठ में से टीम की यह 7वीं जीत है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड