Friday, May 03, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022: जापानी फैंस ने जीता दिल, पहले मैच के बाद की स्टेडियम की सफाई, देखें VIDEO

FIFA World Cup 2022: कतर में जबरदस ओपनिंग सेरेमनी के साथ फीफा वर्ल्ड कप् का आगाज हुआ। पहले मैच में इक्वाडोर ने कतर को हराया। हजारों लोगों ने मनोरंजन किया, कचरा फैलाए और वापस चले गए। कुछ जापानी फैंस मैच के बाद इन कचरों को बीनते-समेटते नजर आए।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: November 22, 2022 18:23 IST
फीफा वर्ल्ड कप 2022 के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले मैच के बाद जापानी फैंस स्टेडियम की सफाई करते हुए

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का रविवार 20 नवंबर को एक रंगारंग उद्घाटन समारोह के साथ जबरदस्त आगाज हुआ। दोहा के अल बायत स्टेडियम में हुई ओपनिंग सेरेमनी में BTS सिंगर जुंगकुक के साथ कतरी गायक फरहाद अल कुबैसी ने अपने परफॉर्मेंस से सबका खूब मनोरंजन किया।

इक्वाडोर ने जीता मैच, जापानी फैंस ने दिल

टूर्नामेंट के पहले मैच में मेजबान कतर को 0-2 से शिकस्त मिली। यह फुटबॉल वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी मेजबान टीम को पहले मैच में मिली पहली हार थी। इस मैच में विजेता टीम इक्वाडोर के कप्तान इनर वेलेंसिया ने दो गोल दागे। लेकिन इन सबके बीच पूरी दुनिया का दिल जापानी दर्शकों ने जीता जो मैच के खत्म होने के बाद स्टेडियम की सफाई करते नजर आए।   

फीफा वर्ल्ड कप के पहले मैच के बाद जापानी फैंस ने की स्टेडियम की सफाई

ओमर फारूक ने जापानी दर्शकों के इस बेहतरीन काम से दुनिया को रुबरु कराया। फारूक बहरीन के कंटेंट क्रिएटर हैं जिन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें जापानी दर्शकों का समूह मैच के खत्म होने के बाद स्टेडियम की सफाई करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में तमाम जापानी पैंस सीटों के बीच के गलियारों से फेंके गए पानी के बोतलों और खाई हुई चीजों को उठाते और उसे कचरे के झोले में जमा करते दिख रहे हैं।

जापानी फैंस ने दिया सफाई का संदेश

इस वीडियो में एक जापानी महिला कहती नजर आती हैं, “हम जापानी लोग कभी कचरों को पीछे छोड़कर नहीं जाते। हम जगहों का सम्मान करते हैं।” एक अन्य जापानी फैन कहता है, “हम यह काम कैमरों में आने के लिए नहीं करते।” फारूक ने इस वीडियो का कैप्शन अरबी भाषा में दिया है जिसका मतलब है ‘वर्ल्ड कप की ओपनिंग में आपने यह नहीं देखा होगा।’

इस वीडियो को एक दिन पहले पोस्ट किया गया है और इसे 9 मिलियन यानी 90 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

जापानी फैंस पहले भी जीत चुके हैं सबका दिल

जापानी फैंस ने इस तरह के काम करके सबको पहली बार अपना मुरीद नहीं बनाया है। इससे पहले 2018 में रूस में हुए फीफा वर्ल्ड कप के दौरान भी जापानी दर्शकों ने सबका दिल जीता था। इस दौरान ओपनिंग सेरेमनी के बाद रूस और कोलंबिया के बीच हुए पहले मैच के बाद भी कई जापानी फुटबॉल फैंस स्टेडियम को साफ करते नजर आए थे।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement