FIFA World Cup 2022: मेसी मैजिक देखने पहुंचे रिकॉर्ड दर्शक, फिर भी नहीं टूटा 72 साल पुराना कीर्तिमान

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना और मैक्सिको के बाच खेले गए मैच में दर्शकों ने एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 27, 2022 11:35 IST
FIFA World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES फीफा वर्ल्ड कप 2022

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना और मैक्सिको के बीच खेले गए मैच में मेसी की अर्जेंटीना ने मैक्सिको को 2-0 के अंतर से हरा दिया। इस जीत के बाद अर्जेंटीन की टीम ने टूर्नामेंट में अपने उम्मीदों को जिंदा रखा है। पहले मैच में सऊदी अरब से मिली शर्मनाक हार के बाद टीम ने शानदार वापसी करते हुए मैच अपने नाम कर लिया। मैच में मेसी ने एक शानदार गोल दाग, जिस वजह उनकी टीम बढ़त बना सकी। हर कोई मेसी को गोल करता देखना चाह रहा था और मेसी ने अपने फैस को निराश नहीं किया। इस मैच में दर्शकों ने भी एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया। 

टूट गया 28 साल का रिकॉर्ड

दरअसल अर्जेंटीना की मैक्सिको पर 2-0 की जीत के दौरान लियोनल मेसी को खेलते हुए देखने के लिए स्टेडियम में 88,966 दर्शक मौजूद थे जो 28 सालों में फुटबॉल वर्ल्ड कप मैच में दर्शकों की सबसे बड़ी संख्या है। दोहा के उत्तर में स्थित लुसैल स्टेडियम में फीफा के अनुसार अमेरिका में 1994 के फाइनल के बाद से वर्ल्ड कप में सबसे अधिक दर्शकों की मेजबानी की गई। कैलीफोर्निया के पासाडेना में रोज बाउल में 91,194 लोग मौजूदा थे जिन्होंने नियमित समय में गोल रहित ड्रॉ के बाद ब्राजील को पेनल्टी शूटआउट में इटली को हराकर खिताब जीतते हुए देखा था। 

जब मैदान में आए एक लाख दर्शक

शनिवार की उपस्थिति लुसैल स्टेडियम में पिछले दो मैच के आंकड़े से कई सौ अधिक थी जब ब्राजील ने सर्बिया को हराया और अर्जेंटीना को सऊदी अरब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। कतर में दर्शकों की मौजूदगी के आंकड़े वर्ल्ड कप के सर्वकालिक मैचों में शीर्ष 30 में भी नहीं आते। माराकाना स्टेडियम ने 1950 में रियो डि जिनेरियो में ब्राजील पर उरुग्वे की 2-1 की जीत के दौरान 1,73,850 लोगों की मेजबानी की थी जो वर्ल्ड कप में सर्वाधिक दर्शकों का आंकड़ा है।

मैच की बात करे तो मेसी के अलावा एंजो फर्नांडेज ने भी एक गोल दागा। मैच के 64वें मिनट में मेसी और 87वें मिनट में एंजो फर्नांडेज ने गोल दागे। जीत के बाद अर्जेंटीना की टीम ग्रुप सी पॉइंट्स टेबल पर 3 अंको के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं मेक्सिको की टीम 1 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। इस ग्रुप से अभी तक कोई भी टीम बाहर नहीं हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड