Saturday, April 20, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022: वाह! अर्जेंटीना की जीत पर सरकार ने लोगों को बड़ा तोहफा दे दिया

अर्जेंटीना की जीत पर वहां की सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 20, 2022 11:17 IST
FIFA World Cup 2022 - India TV Hindi
Image Source : AP FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup Final: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में फ्रांस और अर्जेंटीना की में कांटे का मुकाबला हुआ। 3-3 से मुकाबला बराबरी पर रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना की टीम ने फ्रांस को 4-2 से मात दी। इस जीत में एक बड़ा हाथ महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी का भी रहा। वर्ल्ड कप जीत के साथ ही मेसी का सबसे बड़ा सपना भी पूरा हो गया। अर्जेंटीना की जीत से उनके पूरे देश में जश्न का माहौल और आज अपनी चैंपियन टीम के स्वागत के लिए लोगों ने पूरी तैयारी भी कर रखीं हैं। इसी बीच अर्जेंटीना की सरकार ने भी वर्ल्ड कप जीत के बाद एक बड़ा ऐलान कर दिया है।

सरकार ने किया छुट्टी का ऐलान

अर्जेंटीना की जीत के बाद सरकार ने अपने देश के लोगों को एक बड़ा तोहफा दिया है। अर्जेंटीना सरकार ने मंगलवार को बैंक अवकाश घोषित किया ताकि पूरा देश राष्ट्रीय टीम के लिए अपनी गहरी खुशी व्यक्त कर सकें। ऐसे में पूरा देश मंगलवार को छुट्टी का आनंद उठाएगा। अर्जेंटीना की टीम ओबिलिस्क में मंगलवार को ब्यूनस आयर्स में अपनी विश्व कप जीत का जश्न मनाएगी, जो कि खेल उत्सव का पारंपरिक केंद्र है। बता दें कि ये अर्जेंटीना की तीसरी वर्ल्ड कप जीत थी इससे पहले उन्होंने 1978 और 1986 में ट्रॉफी अपने नाम की थी।

पेनल्टीज में अर्जेंटीना ने मारी बाजी

इस मैच में शुरू से ही अर्जेंटीना की टीम हावी रही थी। पहले हाफ में अर्जेंटीना ने 2-0 की बढ़त ले ली थी। इस मैच का पहला गोल लियोनेल मेसी ने पेनल्टी पर 23वें मिनट में किया। इसके बाद भी अर्जेंटीना की टीम ने फ्रांस को कोई मौका नहीं दिया और इसके बाद एंजेल डी मारिया ने 36वें मिनट में एक और गोल करके अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

0-2 से पिछड़ रही फ्रांस की टीम ने दूसरे हाफ में अटैक करना शुरू कर दिया। खासकर कीलियन एम्बाप्पे ने अपना जलवा दिखाते हुए हारी हुई बाजी को पलट दिया। एमबाप्पे ने सबसे पहले 80वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागा। इसके बाद उन्होंने 2 ही मिनट के बाद 82वें मिनट में एक और तूफानी गोल दाग दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement