Friday, March 29, 2024
Advertisement

FIFA World Cup: कैमरून ने पिछड़ने के बाद अबुबाकर के गोल से सर्बिया को 3-3 से ड्रॉ पर रोका

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल वर्ल्ड कप के ग्रुप जी के मैच में कैमरून ने सर्बिया को 3-3 की बराबरी पर रोका।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: November 28, 2022 20:15 IST
Cameroon vs Serbia, fifa world cup- India TV Hindi
Image Source : AP कैमरून बनाम सर्बिया

FIFA World Cup 2022: कैमरून और सर्बिया के बीच खेला गया फीफा वर्ल्ड कप का मुकाबला 3-3 की बराबरी पर खत्म हुआ। इस मैच के बाद दोनों टीमों की टूर्नामेंट में उम्मीदें बरकरार हैं। सोमवार को अल जनौब स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। एक समय पर सर्बिया की टीम जीत के करीब थी, लेकिन अंत में कैमरून ने अपने खिलाड़ी अबुबाकर के गोल की मदद से मैच को बराबरी पर खत्म किया।

विन्सेंट अबुबाकर ने एक गोल किया और दूसरा गोल करने में मदद की जिसकी बदौलत ग्रुप जी के मैच में कैमरून ने सर्बिया के अरमानों पर पानी फेरते हुए मुकाबले को 3-3 से बराबरी पर रोक दिया। अबुबाकर ने 64वें मिनट में सर्बिया के गोलकीपर वांजा मिलिनकोविच को छकाकर गोल दागा और फिर दो मिनट बाद स्ट्राइकर एरिक मैक्सिम चोपो के गोल में मदद की।

कतर में चल रहे विश्व कप में यह पहला मौका है जब दोनों टीम के बढ़त बनाने के बावजूद मैच ड्रॉ रहा। इस ड्रॉ से दोनों टीम के एक-एक अंक हो गए हैं। ब्राजील और स्विट्जरलैंड के बीच सोमवार को ही होने वाले ग्रुप जी के मैच को जीतने वाली टीम का नॉकआउट में जगह बनाना तय होगा।

मैच की बात करें तो कैमरून को 29वें मिनट में सेंट्रल डिफेंडर जीन चार्ल्स कास्टेलेटो ने बढ़त दिलाई। ऐसा लग रहा था कि मध्यांतर तक कैमरून की बढ़त बरकरार रहेगी लेकिन स्ट्रेहिंजा पावलोविच ने पहले हाफ के इंजरी टाइम के पहले मिनट में स्कोर 1-1 कर दिया। मिडफील्डर सर्गेज मिलिनकोविच साविच ने इसके दो मिनट बाद 20 मीटर की दूरी से दनदनाता हुआ शॉट लगाकर सर्बिया को 2-1 से आगे कर दिया। स्ट्राइकर एलेक्सांद्र मित्रोविच ने अल जेनोब स्टेडियम में 53वें मिनट में एक और गोल दागकर सर्बिया को 3-1 से आगे किया।

कैमरून के कोच रिगोबर्ट सोंग ने इस मैच के लिए गोलकीपर आंद्रे ओनाना को मौका नहीं दिया। ओनाना को बाहर करने के कारण का पता नहीं चला है लेकिन इस तरह की खबरें हैं कि उन्हें अनुशासनात्मक कारणों से बाहर किया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement