Monday, May 06, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022: स्टार फुटबॉलर गैरेथ बेल ने दी खुशखबरी, फीफा वर्ल्ड कप वेल्स के लिए ऐतिहासिक मौका

FIFA World Cup 2022: वेल्स के कप्तान गैरेथ बेल ने कतर में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप से पहले अपनी टीम को एक खुशखबरी देकर सबका हौसला बढ़ा दिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: November 17, 2022 13:12 IST
Gareth Bale- India TV Hindi
Image Source : GETTY Gareth Bale

FIFA World Cup 2022: कतर में होने वाला फीफा वर्ल्ड कप वेल्स के लिए ऐतिहासिक मौका होगा। वेल्स ने इसी साल जून में यूक्रेन को हराकर वर्ल्ड कप के लिए यूरोप को मिली अंतिम जगह को भरकर वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया था। वेल्स ने यूक्रेन को 1-0 से हराया था, जो उसके कप्तान गैरेथ बेल ने दागा था। इस गोल की बदौलत वेल्स के 64 साल के बाद फुटबॉल वर्ल्ड कप में एंट्री मिली।

गैरेथ बेल ने दी खुशखबरी

वेल्स के कप्तान गैरेथ बेल ने मंगलवार को अपनी टीम को एक ऐसी खुशखबरी दी जिससे उसका हौसला बढ़ना लाजिमी है। बेल ने कहा कि वह फीफा वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे। रियाल मैड्रिड के पूर्व स्टार प्लेयर की फिटनेस पिछले कुछ महीनों से चिंता की वजह रही है। जून में, जब वेल्स ने यूक्रेन को हराकर वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया, उससे पहले भी वह पीठ की जकड़न से परेशान रहे थे। इस बीच, उन्होंने कहा था कि वह एमएलएस कप के फाइनल में लॉस एंजेलिस एफसी के लिए स्कोर करने के बाद 100 प्रतिशत फिट नहीं थे।

गैरेथ बेल ने सौ फीसदी फिट होने का दिलाया भरोसा

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, जब वेल्स 1958 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए कतर जाने की तैयारी कर रहे थे, तब उन्होंने जोर देकर कहा कि वह खेलने के लिए फिट हैं। बेल ने कहा, "मैं पूरी तरह से फिट हूं और जाने के लिए तैयार हूं। अगर मुझे (90 मिनट का खेल) खेलने की जरूरत है, तो मैं 90 मिनट खेलूंगा। जब आप इन बड़े टूर्नामेंटों में खेलते हैं, तो ऐसा करने का भरोसा होना अहम है।"

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में वेल्स का कार्यक्रम

33 साल के बेल ने कतर की फ्लाइट पकड़ने से पहले स्वीकार किया कि टूर्नामेंट के लिए रन-अप मुश्किल था। उन्होंने कहा कि हाल ही में यूरोपीय चैंपियनशिप में वेल्स का अनुभव कतर में मदद करेगा, जहां वे भारतीय समय के मुताबिक 22 नवंबर को रात साढ़े 12 बजे संयुक्त राज्य अमेरिका का सामना करेंगे। इसके बाद, 25 नवंबर को दोपहर साढ़े तीन बजे वे ईरान का सामना करेंगे और 30 नवंबर को रात के साढ़े 12 बजे उसका मुकाबला इंग्लैंड से होगा। वेल्स ग्रुप बी का हिस्सा है जिसमें वेल्स के साथ बाकी की तीनों टीमें टॉपर्ष 25 में हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement