Monday, May 06, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022: 64 साल बाद वापसी कर रहे वेल्स ने US से की बराबरी, 83वें मिनट में मैच किया ड्रॉ

FIFA World Cup 2022: वेल्स ने फीफा वर्ल्ड कप में 64 सालों के बाद वापसी करते हुए यूएसए के साथ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ किया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 22, 2022 8:57 IST
FIFA World Cup 2022: Wales vs USA- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES फीफा वर्ल्ड कप 2022: वेल्स बनाम यूएसए

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे दिन सोमवार (21 नवंबर) शाम को वेल्स और यूएसए के बीच अल रेयान के अहमद बिन अली स्टेडियम में मुकाबला खेला गया। इस मैच में गैरेथ बेल 83वें मिनट में यूएसए के खिलाफ गोल दागकर वेल्स को ड्रॉ करने में मदद की। वेल्स की टीम 64 सालों के बाद वर्ल्ड कप में पहली बार उतरी थी। 36 वें मिनट में टिमोथी वीह ने गोल दागकर वेल्स को पीछे कर दिया था। इस मैच से पहले इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 से धोया था। इस वजह से उनकी टीम पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर है।

यूएसए ने दागा पहला गोल

इस मैच में यूएसए की टीम ने शुरुआती चरणों में वेल्स पर दबदबा बनाया। यूएसए की टीम इस मुकाबले में 9वें मिनट में ही गोल दाग सकती थी। लेकिन वेल्स के वेन हेनेसी ने इस को होने से रोक दिया। यूएसए को 36वें मिनट में सफलता मिली जब क्रिस्चियन पुलिसिक को हेनेसी और गोलपोस्ट से बीच गेप देखकर शानदार गोल दाग दिया।

वेल्स ने की वापसी

वेल्स इस मैच के पहले हाफ में पूरी तरह से पीछे हो गया था और इसी बीच टीम के मैनेजर रॉब पेज ने ब्रेक पर डैन जेम्स की जगह कीफर मूर को गेम में उतारा। इस मैच में जब अंतिम के आठ मिनट शेष थे तब वेल्स ने बराबरी का गोल ढूंढ लिया। मैट टर्नर की गेंद को उछालने के लिए खुद को आगे बढ़ाने से पहले बेल ने बॉक्स में वॉकर जिम्मरमैन के सामने खुद को फँसाया और पेनल्टी जीती।

वेल्स अगले शुक्रवार (25 नवंबर) को ईरान के खिलाफ इसी मैदान में मुकाबला खेलेगा, जबकि यूएसए उसी दिन अल खोर के अल बेयट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेलेगा। ग्रुप बी का अंतिम स्टेज मुकाबला मंगलवार 29 नवंबर को खेला जाएगा। इस दिन इंग्लैंड और वेल्स और यूएसए और ईरान की टीम के बीच मुकाबला खेला जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement