FIFA World Cup 2022: वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस को ट्यूनीशिया ने हराया, साफ हुई ग्रुप डी की तस्वीरें

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में बुधवार को ग्रुप डी में दो रोमांचक मुकाबले खेले गए।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 30, 2022 23:21 IST
FIFA World Cup 2022, FRA vs TUN, AUS vs DEN- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES फीफा वर्ल्ड कप 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में बुधवार को ग्रुप डी के दो मुकाबले खेले गए। इन मैचों के बाद ग्रुप डी से दो टीमों ने अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ग्रुप के दोनों मैच एक ही समय पर खेले जा रहे थे। एक ओर फ्रांस और ट्यूनीशिया वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क की टीम आमने-सामने थी। रोमांच से भारे रहे मैच में कमजोर ट्यूनीशिया ने उलटफेर करते हुए गत चैंपियन फ्रांस को 1-0 से वहीं ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को 1-0 से हरा दिया। जीत के बावजूद ट्यूनीशिया की टीम अगले राउंड के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी और ग्रुप डी से फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया अगले राउंड में चली गई।

फ्रांस बनाम ट्यूनीशिया

गत चैंपियन फ्रांस और ट्यूनीशिया के बीच मैच खेले गए मैच में ट्यूनीशिया ने वबीबी खजरी के गोल के दम पर फ्रांस को हरा दिया। मैच के पहले हाफ में दोनों में से किसी भी टीम ने एक भी गोल नहीं दागा। लेकिन ट्यूनीशिया के वबीबी खजरी ने मैच के 58वें मिनट में टीम के लिए एक शानदार गोल दाग। वबीबी खजरी फ्रांस के डिफेंस को भेदने में कामयाब रहे और टीम के लिए गोल दागा। यह मैच रोमांच से भारा रहा। मैच में 90 मिनट गुजर जाने के बाद 8 मिनट जोड़े गए। एक्सट्रा टाइम में फ्रांस ने अंतिम 10 सकेंड में गोल दाग दिया। लेकिन रिव्यू के बाद साफ हो सका की वह गोल फाउल था। फिर से ट्यूनीशिया की टीम को लीड मिल गई और उन्होंने फुल टाइम के बाद मैच जीत लिया। जीत के बावजूद ट्यूनीशिया की अगले राउंड के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी क्योंकि उन्हें आगे जाने के लिए ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क के बीच हुए मैच में ड्रॉ या ऑस्ट्रेलिया की हार की उम्मीद थी। लेकिन ऐसा हो नहीं सका। लेकिन ट्यूनीशिया ने कुछ अच्छी यादों के साथ वर्ल्ड कप से अलविदा लिया।

ऑस्ट्रेलिया बनाम ​डेनमार्क

दूसरी ओर खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को 1-0 के अंतर से हरा दिया। जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर लिया। इस मैच में के भी पहले हाफ में दोनों में से किसी भी टीम ने गोल नहीं दागा। लेकिन मैच के 60वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू लेकी ने गोल दाग कर टीम को मैच में आगे कर दिया। फुल टाइम तक ऑस्ट्रेलिया ने इस लीड को बनाए रखा और मैच आपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की जीत ने ट्यूनीशिया के सपनों पर पानी फेर दिया क्योंकी इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अंक तालीका में ट्यूनीशिया के मुकाबले दो अंक ज्यादा प्राप्त कर लिए।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड