Thursday, April 25, 2024
Advertisement

FIH Hockey 5S: भारतीय मेंस टीम ने ड्रॉ और जीत के साथ किया दमदार आगाज, महिला टीम को दोनों मैच में मिली हार

गुरिंदर सिंह की अगुवाई में पुरुष टीम ने पहले मैच में फिटनेस, कौशल और गति का शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें राहील मोहम्मद ने दूसरे और 10 वें मिनट में दो मैदानी गोल किए। 

Jitendra Kumar Edited by: Jitendra Kumar @jitendrak23
Published on: June 04, 2022 22:59 IST
Sports, Hockey, Indian hockey, Hockey India, Indian hockey updates, hockey live, FIH Hockey5s, Hocke- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEHOCKEYINDIA भारतीय हॉकी टीम 

भारतीय मेंस हॉकी टीम ने शनिवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलने से पहले मेजबान स्विट्जरलैंड पर 4-3 से जीत के साथ एफआईएच हॉकी फाइव के शुरुआती सत्र में अपने अभियान की शुरुआत की। वहीं भारतीय महिला टीम को हालांकि उरुग्वे (3-4) और पोलैंड (1-3) के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी। गुरिंदर सिंह की अगुवाई में पुरुष टीम ने पहले मैच में फिटनेस, कौशल और गति का शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें राहील मोहम्मद ने दूसरे और 10 वें मिनट में दो मैदानी गोल किए। 

मोइरंगथेम रबीचंद्र ने पहले मिनट में ‘चैलेंज गोल’ किया, जबकि कप्तान गुरिंदर ने 19वें मिनट में भारत के लिए गोल किया। स्विट्जरलैंड के लिए विंकलर जोनास (छठे मिनट), रेइनहार्ड फैबियो (11वें मिनट) और क्रुसी पैट्रिक (16वें मिनट) ने गोल किए। भारत हाफ टाइम तक 3-1 से आगे था।  हॉकी फाइव मैच 20 मिनट का होता है जो दस दस मिनट के दो हाफ में होते हैं। 

यह भी पढ़ें- स्टार बैडमिंटन खिलाड़ियों की मौजूदगी में ग्रां प्री बैडमिंटन लीग को किया गया लांच

भारतीय पुरुष टीम ने दिन के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ दो बार बढ़त बनाई लेकिन उसे बरकरार नहीं रख पाये और 2-2 से ड्रॉ खेला। राहील मोहम्मद ने पहले ही मिनट में मैदानी गोल के जरिए भारत को बढ़त दिला दी, इसके छह मिनट बाद लैकत अरशद ने बराबरी का गोल दागा। गुरसाहिबजीत सिंह ने भारत को 18वें मिनट में एक बार फिर बढ़त दिला दी लेकिन चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने आखिरी सीटी बजने से कुछ सेकंड पहले अब्दुल रहमान के गोल से बराबरी कर ली। 

कोच ग्राहम रीड टीम रविवार को मलेशिया और पोलैंड से भिड़ेगी। भारतीय महिला टीम का अभियान हालांकि निराशाजनक तरीके से शुरू हुआ।  उरुग्वे के खिलाफ कुजूर अजमीना (पहले और सातवें मिनट) ने दो गोल दागे जबकि फाल्के वैष्णवी विट्ठल (18वें मिनट) ने भी भारत के लिए गोल किया। उरुग्वे की कप्तान वियाना टेरेसा (दूसरा, 10वां और 19वां) ने तीन गोल दाग कर मैच में अंतर पैदा किया। 

यह भी पढ़ें- टेस्ट क्रिकेट में मुरलीधरन को भी इस मामले में एंडरसन ने छोड़ दिया है पीछे, बन गए हैं सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

टीम के एक अन्य गोल विलार मैनुएला (छठे मिनट) ने किया। रजनी इतिमार्पू की अगुवाई वाली भारतीय टीम को इसके बाद पोलैंड से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए इकलौता गोल रश्मिता मिंज ने किया। महिला टीम रविवार को स्विट्जरलैंड और दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement