Friday, April 19, 2024
Advertisement

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ियों की मौजूदगी में ग्रां प्री बैडमिंटन लीग को किया गया लांच

सिंधू और श्रीकांत के अलावा साई प्रणीथ, ज्वाला गुट्टा, अश्विनी पोनप्पा, चिराग शेट्टी, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और एच एस प्रणय भी समारोह में मौजूद थे। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 04, 2022 22:41 IST
Badminton, Sports, India, PV Sindhu, K Srikanth, Grand Prix, Badminton League, badminton players- India TV Hindi
Image Source : PTI GBPLलांच के दौरान बैडमिंटन से जुड़े सभी स्टार खिलाड़ी 

कर्नाटक बैडमिंटन संघ के तत्वाधान में खेली जाने वाली ‘द ग्रां प्री बैडमिंटन लीग’ (जीपीबीएल) शनिवार को देश के शीर्ष खिलाड़ियों पीवी सिंधू और किदाम्बी श्रीकांत की उपस्थिति में आधिकारिक रूप से लांच की गयी जो एक से 10 जुलाई तक खेली जायेगी। सिंधू और श्रीकांत के अलावा साई प्रणीथ, ज्वाला गुट्टा, अश्विनी पोनप्पा, चिराग शेट्टी, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और एच एस प्रणय भी समारोह में मौजूद थे। 

विज्ञप्ति के अनुसार इन खिलाड़ियों को आठ फ्रेंचाइजी का ‘मेंटोर’ भी घोषित किया गया। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू शहर की टीम बेंगलुरू लायंस की सह मालिक और ‘मेंटोर’ भी हैं। 

यह भी पढ़ें- Exclusive: आरपी सिंह ने विराट कोहली के आलोचकों को दिया करारा जवाब, बताया इस फॉर्मेट से करेंगे दमदार वापसी

उन्होंने ट्रॉफी का अनावरण करने के बाद कहा, ‘‘हम सभी जानते हैं कि क्रिकेट के अलावा इस तरह की लीग ने खेलों के लिये क्या किया है। यह प्रतिभाओं को खोजने का मंच है जिससे खेल लोगों तक पहुंचता है। मैं जीपीबीएल का हिस्सा होकर रोमांचित हूं। ’’ 

जीपीबीएल की कुल पुरस्कार राशि 60 लाख रूपये की है जिसमें विजेता टीम को 24 लाख रूपये और उप विजेता को 12 लाख रूपये मिलेंगे। मलनाड फालकन्स के ‘मेंटोर’ चिराग शेट्टी और बांदीपुर टस्कर्स की ‘मेंटोर’ ज्वाला गुट्टा होंगी जो टीम की सह मालिक भी हैं। 

यह भी पढ़ें- Exclusive: टीम इंडिया में कप्तान के तौर पर हार्दिक की दावेदारी पर आरपी सिंह ने उठाए सवाल, फिटनेस को लेकर भी दी यह सलाह

मैसूर पैंथर्स के ‘मेंटोर’ सात्विक रंकीरेड्डी और कोडावा टाइगर्स की ‘मेंटोर’ अश्विनी पोनप्पा होंगी। मांड्या बुल्स को साई प्रणीत का मार्गदर्शन मिलेगा जबकि केजीएफ वॉल्व के ‘मेंटोर’ एच एस प्रणय होंगे। मेंगलोर शार्क्स के ‘मेंटोर’ श्रीकांत होंगे।   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement