Sunday, April 28, 2024
Advertisement

French Open 2022: इगा स्वांतेक ने दूसरी बार जीता फ्रेंच ओपन, लगातार 35वीं जीत के साथ फाइनल में कोको गॉफ को हराया

दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी इगा स्वांतेक ने दूसरी बार जीता फ्रेंच ओपन खिताब। फाइनल में कोको गॉफ को हराया।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: June 04, 2022 20:52 IST
Iga Swiatek, french open 2022, roland garros, coco gauff, इगा स्वांतेक, फ्रेंच ओपन, रोलां गैरो- India TV Hindi
Image Source : AP Iga Swiatek wins french open 2022

Highlights

  • इगा स्वांतेक ने कोको गॉफ को फाइनल में सीधे सेटों में हराया
  • स्वांतेक ने दूसरी बार जीता फ्रेंच ओपन का खिताब
  • पोलैंड की खिलाड़ी ने लागातार 35वीं जीत के साथ वीनस विलियम्स के रिकॉर्ड की बराबरी की

विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्वांतेक ने फ्रेंच ओपन 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है। पोलैंड की 21 वर्षीय स्टार खिलाड़ी ने खिताबी मुकाबले में अमेरिका की कोको गॉफ के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की। इगा ने अमेरिका की 18 साल की गॉफ को सीधे सेटों में 6-1 और 6-3 से हराया और दूसरी बार फ्रेंच ओपन जीतने में कामयाब रहीं।

पोलैंड की खिलाड़ी ने अपनी जीत की लय बरकरार रखते हुए 35वां मुकाबला जीता और इसके साथ ही एक विश्व रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली। स्वांतेक ने महिला वर्ग में लगातार 35 मैच जीतने के वीनस विलियम्स की विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की। अमेरिकी दिग्गज ने साल 2000 में लगातार 35 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया था।

स्वांतेक ने जीत के साथ ही मौजूदा सत्र में अपना दबदबा कायम रखा और अपने रिकॉर्ड को 42-3 कर लिया। वह पिछले छह टूर्नामेंट जीत चुकी हैं और अब तक सिर्फ तीन मैच हारी हैं जबकि कुल 42 जीत हासिल कर चुकी हैं। स्वांतेक को आखिरी बार 2017 के फ्रेंच ओपन में जेलेना ओस्तापेंको के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। स्वांतेक ने इससे पहले साल 2020 में भी फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। वह यह खिताब जीतने वाली पोलैंड की एकलौती महिला टेनिस खिलाड़ी हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement