HIGHLIGHTS, CWG 2022, DAY 6: भारत को पहली बार स्क्वॉश और हाई जंप में मिले मेडल, खाते में आए पांच पदक, पढ़ें छठे दिन की पूरी रिपोर्ट

HIGHLIGHTS, CWG 2022, DAY 6: भारत को छठे दिन वेटलिफ्टिंग, जूडो, स्क्वैश और हाई जंप में मिले पदक। मुक्केबाजों ने पक्के किए पदक।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: August 04, 2022 8:15 IST
 HIGHLIGHTS, CWG 2022, DAY 6, commonwealth games- India TV Hindi News
HIGHLIGHTS, CWG 2022, DAY 6:

Highlights

  • भारत को मिले पांच पदक
  • एक सिल्वर और चार कांस्य के साथ बढ़ी पदकों की संख्या
  • स्क्वैश और हाई जंप में पहली बार मिले मेडल

HIGHLIGHTS, CWG 2022, DAY 6: भारत के लिए कॉमनवेल्थ खेलों का छठा दिन भी ऐतिहासिक रहा। देश को पहली बार स्क्वैश में एकल स्पर्धा और हाई जंप में मेडल मिले। जबकि मुक्केबाजों ने कई पदक भी पक्के किए। महिला क्रिकेट और हॉकी में टीमों ने जीत दर्ज की। भारत के लिए तूलिका मान, गुरदीप सिंह, लवप्रीत सिंह, सौरव घोषाल और तेजस्विन शंकर ने मेडल जीते। आइए एक नजर डालते हैं गुरुवार के भारत के प्रदर्शन पर...

वेटलिफ्टिंग:

  • भारतीय वेटलिफ्टर लवप्रीत सिंह ने 109 किग्रा और गुरदीप सिंह ने 109+ किग्रा भारवर्ग में कांस्य पदक जीता। इसके साथ ही भारत के अब वेटलिफ्टिंग में 10 पदक हो गए हैं, जो पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स से अधिक हैं।

एथलेटिक्स:

  • कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय दल में आखिरी में शामिल किए गए राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक तेजस्विन शंकर ने एथलेटिक्स में भारत को पहला मेडल दिलाया। उन्होंने ऊंची कूद (हाई जंप) में कांस्य पदक जीता। यह भारत का कॉमनवेल्थ खेलों के इतिहास में इस खेल में  पहला पदक है।

स्क्वैश:

  • सौरव घोषाल ने स्क्वैश में पुरुषों के एकल वर्ग में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा। उन्होंने 2018 के गोल्ड मेडलिस्ट जेम्स विलस्ट्रोप को हराकर भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में पहली बार स्क्वॉश के एकल स्पर्धा में पदक दिलाया।

जूडो:

  • तूलिका मान जूडो में गोल्ड जीतने से चूक गईं लेकिन उन्होंने 78+ किग्रा भारवर्ग में सिल्वर मेडल अपने नाम किया। यह भारत का इस खेस में इस साल तीसरा मेडल है।

पढे़ं छठे दिन का लाइव ब्लॉग और विस्तृत रिपोर्ट

मुक्केबाजी:

  • भारत को मुक्केबाजी में लवलीना और आशीष की हार से जहां निराशा हाथ लगी तो वहीं उसके तीन खिलाड़ियों ने पदक भी पक्के किए। नीतू, हसमुद्दीन और वर्ल्ड चैंपियन निकहत जरीन ने अपने-अपने वर्ग के मुकाबले जीते और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।  

हॉकी:

  • भारतीय महिला टीम ने रोमांचक मुकाबले में कनाडा को 3-2 से हराया और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। अब सेमीफाइनल में उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। वहीं पुरुष टीम कनाडा को 8-0 से रौंदकर ग्रुप में टॉप पर पहुंची।

महिला क्रिकेट टी20:

  • भारतीय महिला टीम ने ग्रुप ए के मुकाबले में बारबाडोस को 100 रन के बड़े अंतर से हराया और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। टीम इंडिया ने इस मैच में हर क्षेत्र में जबरदस्त प्रदर्शन किया और बारबाडोस के ऊपर हावी रही।
India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड